आधार कार्ड प्राथमिक विद्यालयों में बनवाकर प्रगति रिपोर्ट मुझे दे: नवागत जिलाधिकारी चंदौली हेमंत कुमार

आधार कार्ड प्राथमिक विद्यालयों में बनवाकर प्रगति रिपोर्ट मुझे दे: नवागत जिलाधिकारी चंदौली हेमंत कुमार
चन्दौली: जिलाधिकारी हेमंत कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त प्राथमिक विद्यालयों में आधार कार्ड बनाने हेतु कार्ययोजना के सम्बन्ध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के साथ बैठक की.
 
बैठक में उन्होनें सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्राथमिक विद्यालयों में छात्र एवं छात्राओं के आधार कार्ड बनाने हेतु जो प्रोफार्मा तैयार किया गया है उसे सम्बन्धित विकास खण्डों के खण्ड शिक्षाधिकारियों को विद्यालयों में भेजने को कहा.
 
आधार कार्ड बनाने हेतु कार्य योजना का शुभारम्भ 3 मई, 2017 से प्रत्येक विकास खण्ड में किया जाना है साथ ही जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को निर्देश दिया कि प्रत्येक विकास खण्ड के आधार कार्ड के कार्यो की प्रगति की रिपोर्ट दे.
 
उन्होनें जनपद में सभी प्राथमिक विद्यालय की आधारभूत सुविधाएं एवं साफ-सफाई, भोजन की जानकारी ली। कहा कि जनपद में कुल 1550 प्राथमिक विद्यालय है जिसमें से 355 विद्यालयों में गैस की व्यवस्था नही है.
 
जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि जिला पूर्ति अधिकारी से वार्ता करके जिन प्राथमिक विद्यालयों में गैस की उपलब्धता नही है वहॉ पर गैस की आपूर्ति कराना सुनिश्चित करें,बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सन्तोष कुमार सिंह सहित सभी खण्ड शिक्षाधिकारी उपस्थित थे।
----------------------------------------------------------
चन्दौली: जिलाधिकारी हेमंत कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी आरएस यादव से ओवरलोड गाड़ीयों के बारे में जानकारी ली। कहा कि नौबतपुर चेकपोस्ट पर चेकिंग करने के कारण जाम की स्थिति पैदा हो जाती है जिससे आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कहा कि गाड़ियों की चेकिंग नौबतपुर चेकपोस्ट छोड़क रके किसी अन्य स्थान पर करे जिससे अनावश्यक जाम न लगने पाये।
अन्य गांव-गिरांव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल