Saturday, 27 February 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

हमें अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाते रहना होगा: मोरान मजदूर संघ सचिव लखेश्वर तांती

राजु मिश्रा , May 01, 2017, 19:24 pm IST
Keywords: moran   majdoor diwas   1 may majduri   moran news   assam news   moraanhaat   मोरान   असम न्यूज़   मोरांनहाट समाचार   
फ़ॉन्ट साइज :
हमें अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाते रहना होगा: मोरान मजदूर संघ सचिव लखेश्वर तांती मोरानहाट: आज का दिन हमारा है,हमें अपने अधिकारों को पाने के लिए प्रयासरत रहना होगा मालिकों के शोषण के खिलाफ आवाज उठाते ही रहना होगा तथा हमारे अधिकारों के लिए शहीद हुए बीर शहीदों के दिखाए मार्ग पर चलना होगा.

मोरान के खुमटाई चाय बागान में असम चाय मजदुर संघ ने केन्द्रिय तौर पर आज आयोजित श्रमिक दिवस के आम सभा को संवोधित करते हुए मोरान शाखा चाय मजदुर संघ के सचिव लखेश्वर तांती ने उक्त बातें कहीं,उन्होनें आगे कहा कि एक ध्वज के नीचे रह रहे लाखों श्रमिकों की एकता तोड़ने के लिए कुछ अवसरबादी प्रयाशरत है और भोले भाले श्रमिकों को मुंगेरीलाल के हसीन सपने दिखाकर बरगलाने  की कोशिश में जुटे है,हमें ऐसे अवसरवादियों से सावधान रहना चाहिए.  

श्रमिक दिवस के अवसर पर भी श्री तांती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कड़ी आलोचना की, मोरान शाखा संघ के उपाध्यक्ष मनोज तांती के अध्यक्षता में आयोजित सभा में चिकित्सक तथा कवि डा. लोहित बोरा निर्दिष्ट वक्ता के रुप में वक़्तव्य रखा. 

आयोजन समिति के अध्यक्ष जाकीर हुसैन द्वारा स्वागत भाषण से प्रारम्भ सभा में अतिथि के रुप में उपस्थित पुर्व वन मंत्री एतुवा मुंडा,मोरान की पुर्व विधाईका जीवनतारा घटवार,माहमारा के पुर्व विधायक तथा भाजपा नेता शरत सैईकिया आदि ने भी सभा को संबोधित किया. 

सभा के शुरुवात में ही एक मीनट का मौन प्राथना कर शहीदों को श्रद्धांजली दी गई सभा में संवादाता सुभित कुमार क्षेत्री तथा बासा बोरा अतिथि के रुप में उपस्थित थे हजारों की संख्या में महिला,पुरुष और युवा श्रमिकों ने भाग लिया. 

सभा में विभिन्न तरह के सांस्कृतिक गीत, नृत्य,कोरस आदि का भी आयोजन किया गया सभा में कुछ विशिष्ट व्यक्तियों का सराय,फुलान गमछा,अभिनंदन पत्र प्रदान कर अभिनंदन भी किया गया.

संघ के सौजन्य तथा खुमटाई हाजुवा चाय बागान के श्रमिकों के सहयोग से आयोजित श्रमिक दिवस का शुभारंभ प्रात: संघ तथा भारतीय राष्ट्रिय मजदुर कांग्रेस का ध्वजारोहण,स्मृति तर्पण से किया गया, इसके पश्चात 11 बजे मोरान निरिक्षक भवन से मोरान से खुमटाई चाय बागान तक एक विशाल शोभायात्रा भी निकाली गई जिसका उदघाटन मशहुर कलाकार विष्णु खाड़घड़िया ने वक़्तव्य के पश्चात हरी झंडी दिखाकर की.
अन्य प्रांत लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack