Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

संसद में सुषमा की पाक को चेतावनी, जाधव देश का बेटा, सजा हुई तो होंगे गंभीर परिणाम

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 11, 2017, 15:42 pm IST
Keywords: Kulbhushan Jhadav   Sushma Swaraj   Swaraj statement   Jadhav's conviction   Parliament   Budget session   Lok Sabha   कुलभूषण जाधव   पाकिस्तान   फांसी की सजा   संसद  
फ़ॉन्ट साइज :
संसद में सुषमा की पाक को चेतावनी, जाधव देश का बेटा, सजा हुई तो होंगे गंभीर परिणाम नई दिल्लीः कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान द्वारा फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद अब इसका देशभर में विरोध शुरू हो गया है. इस बीच यह मुद्दा संसद में भी गूंजा है और राज्यसभा में बयान देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सजा हुई तो इसके गंभीर परिणाम होंगे.

विदेश मंत्री ने कहा कि कुलभूषण एक मां का नहीं बल्कि पूरे देश का बेटा है और उसे बचाने के लिए हर कोशिश की जाएगी.

उन्होंने कहा कि कुलभूषण को साजिश के तहत फसाया जा रहा है और सरकार उसके साथ खड़ी है. हम लगातार पाकिस्तान के संपर्क में हैं और इस्लामाबाद में मौजूद हमारे उच्चयुक्त वहां के अधिकारियों से बात कर रहे हैं.

विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद की जाधव को वकील मुहैया कराने की मांग पर सुषमा स्वराज ने कहा कि हम उन्हें सुप्रीम कोर्ट में लड़ने के लिए बड़े से बड़ा वकील मुहैया करवा रहे हैं साथ ही वहां के राष्ट्रपति तक हम जाएंगे और उसे बचाने की कोशिश करेंगे.

इससे पहले गृहमंत्री ने कहा कि यह साफ है कि कुलभूषण के पास भारतीय पासपोर्ट था और इसके बाद यह सवाल ही नहीं उठता कि वो जासूस था.

उनका ईरान से अपहरण किया गया था। हमें काउंसर एक्सेस नहीं दिया गया लेकिन उसे बचाने के लिए जो भी हो सकेगा वो हर कोशिश की जाएगी.

इससे पहले फांसी की खबर आते ही कांग्रेस ने इस मुद्दे को लोकसभा में उठाया है. सदन में स्थगन प्रस्ताव देते हुए कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अगर उसे फांसी होती है तो इसे हम सोचा समझा मर्डर कहेंगे. अगर उसे बचा नहीं पाए तो यह सरकार की कमजोरी होगी.

भाजपा नेता अनंत कुमार ने कहा कि पूरा सदन कुलभूषण जाधव के साथ है.

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने कहा कि पाक सेना की अदालत बनाना कोर्ट है, जहां बिना सबूत के फैसले होते हैं. सरकार अपने प्रभाव का उपयोग करते हुए उसे सुरक्षित भारत लाए.

अब्दुल बासित ने नहीं दिया जवाब

जाधव की फांसी को लेकर भारत ने अपना विरोध दर्ज करवाया है वहीं भारत में पाकिस्तान के उच्चयुक्त अब्दुल बासित ने इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा है. बासित पत्रकारों से सवालों को टालते हुए निकल गए.

प्रदर्शन जारी, परिवार ने छोड़ा घर

नागपुर में लोगों ने पाकिस्तान का पुतला जलाकर उसे आग के हवाले कर दिया वहीं सोशल मीडिया में भी इसका विरोध हो रहा है। इस बीच कुलभूषण का परिवार अपना घर छोड़कर अज्ञात स्थान पर चला गया है।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल