बिक्रमगंज नगर पंचायत चुनाव को लेकर नगर में चर्चा जोरों पर

संजय कुमार तिवारी , Mar 30, 2017, 20:12 pm IST
Keywords: Sasaram news   rohtas news   sasaram   bihar news   सासाराम   बिहार न्यूज़   रोहतास समाचार  
फ़ॉन्ट साइज :
बिक्रमगंज नगर पंचायत चुनाव को लेकर नगर में चर्चा जोरों पर रोहतास: 23 वार्डो वाला नगर पंचायत बिक्रमगंज नगर परिषद में तब्दील होने एवं अप्रैल माह में होने वाले नगर पंचायत की चुनाव स्थागित होने की आशंका के मद्देनजर जहां चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर चुके वैसे सम्भावित प्रत्यासियो में मायूसी का आलम देखने को मिल रहा है वही राज्य चुनाव् आयोग द्रारा पूर्व में जारी आरक्षण रोस्टर को लेकर चुनाव लड़ने से वंचित हो चुके या अपने पत्नी व् समर्थक को नगर पंचायत का चुनाव लड़ाने की कवायद में जुटे सम्भावित प्रत्यासियो में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी है.

हालांकि यह खबर आधिकारिक तौर पुष्टि नही हो पाई है और न ही राज्य चुनाव आयोग द्रारा इस सबंध में कोई आधिकारिक तौर पर अधिसूचना जारी की गई है।लेकिन नगर पंचायत बिक्रमगंज को नगर परिषद में तब्दील कर इसका चुनाव इस वर्ष के अक्टूबर या नवम्बर में कराये जाने को लेकर प्रशासनिक सुगबुगाहट तेज हो गई.
 

मालूम हो कि दैनिक मीडिया दर्शन अख़बार में बिक्रमगंज नगर पंचायत का चुनाव् अक्टूबर,नवम्बर में होने की संभावना तेज शीर्षक से सबंधित पिछले दिनों एक खबर प्रकाशित हुआ था,यह खबर सूर्य के बढ़ते तपिस के साथ ही जंगल में आग की तरह शहर में धीरे धीरे फैलता गया और कही ख़ुशी तो कही मायूसी सम्भावित उम्मीदवारों के चेहरे पर झलकने लगा.

हालांकि वार्डो के नये सिले सुर्जित करने को लेकर लोगो में उहापोह की स्थिति बरकरार हो गई है कि कौन वार्ड कटेगा और कौन आरक्षण रोस्टर में होगा की नही इसको लेकर ज्यादा चिंतित नजर आने लगे है.

 वही लोगो में नगर पंचायत का चुनाव अक्टूबर या नवम्बर में कराए जाने पर लोगो में में बरकरार संसय के बीच चुनाव लड़ने की ख्वाइश रखने वाले लोग लगातार अनुमंडल कार्यालय पहुचकर इस सबंध में जानकारियां एकत्रित करने कार्य शुरू कर दिया है जिससे अनुमंडल के निर्वाचन विभाग में तैनात कर्मी भी पूर्णतः कुछ भी बताने से जहा परहेज कर रहे वही जिला से फिलहाल कोई पत्र नही मिलने की बाते कह अपना पिंड छुड़ा कर खिकते दिख रहे.

जबकि अधिकारी नगर पंचायत का चुनाव स्थागित होने एवं नगर परिषद का चुनाव अक्टूबर या नवम्बर में होने की आशंकाओं से इंकार नही कर रहे है.

प्रशासनिक सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबित नगर परिषद चुनाव को लेकर बरकरार संसय के बीच प्रशासनिक महकमा चुनावी प्रक्रिया में जुट गई है,जिला से पत्र आते ही इन कार्यो में तेजी आ जायेगा।
अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल