स्वच्छ भारत अभियान हेतु मोरान में पुन: अबैध कर संग्रह में जुटा गांव पंचायत

राजु मिश्रा , Mar 29, 2017, 19:03 pm IST
Keywords: Moran   assam   aasu   aasu aandolan   assam state   मोरान   मोरान न्यूज़   असम न्यूज़   असम  
फ़ॉन्ट साइज :
स्वच्छ भारत अभियान हेतु मोरान में पुन: अबैध कर संग्रह में जुटा गांव पंचायत मोरानहाट: विभिन्न संगठनों के मांग को ठेंगा दिखाते हुए दिखारी मोरान गांव पंचायत ने मोरान नगर के मध्य से गुजरनेवाली राष्ट्रिय राजमार्ग 37 के संरक्षित भुमि से अबैध कर संग्रह को लेकर संगठन क्षुब्ध है,आज विभिन्न दस संगठनों ने अलग अलग प्रेस विज्ञप्ति के जरिए पंचायत के क्षत्रछाया में पुन: प्रारम्भ किए गए अबैध कर संग्रह को बंद करने की मांग की है.

गांव पंचायत ने अगर अबैध कर संग्रह का निर्देष सीघ्र ही स्थगित नहीं किया तो सभी संगठनों ने तीब्र गणतांत्रिक आन्दोलन करने की चेतावनी दी है आसु मोरान आंचलिक समिति के सचिव बिटुपन चांगमाई, असम जातीयताबादी युवा छात्र परिषद के मोरान आंचलिक समिति के सचिव अंकुरजीत चेतीयि,आटासु मोरान आंचलिक समिति के अध्यक्ष देवजीत गोगोई,शोनोवाल कछारी छात्र संस्था के डिब्रुगढ़ जिला समिति के सचिव थानुराम सोनोवाल,अखिल असम मोरान छात्र संस्था के मोरान आंचलिक समिति के सचिव मनोज गोगोई, आटसा माहमारा के अध्यक्ष अरुण कुर्मी,चुतीया छात्र संस्था मोरान आंचलिक समिति के अध्यक्ष संजीव चुतीया, टाईपा मोरान आंचलिक समिति के सचिव अभिजित बुढ़ागोहाई, आहोम जातीय गणमंच डिब्रुगढ़ जिला समिती के अकन भुईयां, गोर्खा छात्र संस्था के डिब्रुगढ़ जिला समिति के उपाध्यक्ष गणेष लामा के आरोपों के अनुशार डिब्रुगढ़ जिले के मोरान विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मोरान राजस्व नगर के मध्य से गुजरनेवाली राष्ट्रिय राजमार्ग 37 के संरक्षित भुमि पर वाहनों के स्टेण्ड तथा बाजार स्थापित कर दिखारी मोरान गांव पंचायत तथा खोवांग आंचलिक पंचायत निविदा के जरिए लम्बें समय से अबैध कर की उगाही करता आ रहा था.

जिसके वजह से राजमार्ग पर यातायात बधित होने के साथ ही राहगीरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था और दुर्घटनाएं भी घटा करती थी मगर संगठनों और नगर वासियों के तीब्र बिरोध की वजह से गत दो वर्षों से जिला प्रशासन ने कर संग्रह बंद कर रखा था. 

दो वर्ष की चुप्पी के बाद संगठनों की मांग को अंगुठा दिखाते हुए दिखारी गांव पंचायत ने गत 24 मार्च को पत्रांक संख्या KAP-3/Hat-Ghat/Bus stand/pt-11/2013-14/246 dt.15.09.2016 (3) तथा Ref:Dzp-1/2016-17(7013dt. 07.09.2016) अनुमोदन के द्वारा गांव पंचायत द्वारा लिए गए निर्णय का साहारा लेकर मोरान शहर के अनंत बरुवा, पिता स्व. कुलधर बरुवा के नामपर ट्रेभेलर स्टेण्ड,रंजीत गोगोई के पुत्र अमर ज्योति गोगोई के नाम पर विंगर स्टेण्ड,स्व. नरेन हाजारिका के पुत्र मनोज हाजारिका के नाम पर मेजीक स्टेण्ड, मानीक हाजारिका के पुत्र मानष हाजारिका के नाम पर अटो स्टेण्ड का आवंटन कर अबैध कर संग्रह का निर्देष दिया है.

दिखारी मोरान गांव पंचायत के अध्यक्ष तथा सचिव द्वारा हस्ताक्षरित निर्देष पत्र में बड़ी बेसर्मी के साथ बताया गया है कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत नगर तथा दैनिक बाजार को साफ सुथरा रखने के लिए पुंजी हेतु कर संग्रह का निर्देष दिया गया है ।

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल