Saturday, 27 February 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

नहीं करेंगे तुष्टीकरण, होगा सबका विकास: सीएम बनने के बाद पहली रैली में योगी

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 25, 2017, 20:00 pm IST
Keywords: Yogi Adityanth   First public meeting   Gorakhpur visit   CM Yogi Adityanth   UP Chief Minister   Gorakhpur BJP rally   आदित्यनाथ योगी   गोरखपुर   मोदी सरकार  
फ़ॉन्ट साइज :
नहीं करेंगे तुष्टीकरण, होगा सबका विकास: सीएम बनने के बाद पहली रैली में योगी गोरखपुर: सीएम बनने के बाद शनिवार को पहली बार अपने गृहनगर गोरखपुर पहुंचे आदित्यनाथ योगी ने प्रदेश की जनता को एक बड़ा संदेश दिया.

उन्होंने जोर देकर कहा कि यूपी सरकार केंद्र की मोदी सरकार के तरह 'सबका साथ सबका विकास' की तर्ज पर चलेगी और यहां जाति या धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा.

योगी ने कहा कि यूपी में विकास सबका होगा, पर तुष्टिकरण किसी का नहीं किया जाएगा. ऐंटी रोमियो स्क्वॉड को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए योगी ने कहा कि इसके तहत सिर्फ मनचलों के खिलाफ कार्रवाई होगी, प्रेमी युगलों के खिलाफ नहीं. योगी ने यूपी के लोगों को 'खुशखबरी' भी दी.

गोरखपुर के एमपी कॉलेज में नागरिक अभिनंदन समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे योगी ने कहा कि यह उनका नहीं यूपी की 22 करोड़ जनता का अभिनंदन है.

मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दिए जाने पर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का आभार जताते हुए योगी ने कहा, 'यूपी की सरकार केंद्र की तरह सबका साथ सबका विकास की राह पर चलेगी. यहां न जाति, न मजहब, न लिंग के नाम पर कोई भेदभाव होगा...विकास सबका होगा, पर तुष्टिकरण किसी का नहीं होगा.'

प्रदेश में रोमियो स्क्वॉड द्वारा की जा रही कार्रवाई पर उठ रहे सवालों पर योगी ने सफाई भी दी.

उन्होंने कहा कि सीएम बनने के बाद उन्हें सबसे ज्यादा महिलाओं और बच्चियों के फोन आए जिन्होंने छेड़खानी के डर से स्कूल जाना या घर से निकलना छोड़ दिया है.

योगी ने कहा, 'हम बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए कृत संकल्पित हैं. मैंने पुलिस से मनचलों पर कार्रवाई के लिए कहा है. जो लोग सहमति के साथ कही जा रहे हैं, बातें कर रहे हैं, उनको कुछ नहीं कहा जाएगा.

योगी ने यह भी कहा कि अगर सार्वजनिक जगहों पर छेड़खानी की घटना होती है तो स्थानीय प्रशान के अधिकारी उसके लिए जिम्मेदार होंगे.

योगी ने संबोधन के दौरान अपने समर्थकों को सख्त हिदायत भी दी. उन्होंने कहा कि यूपी में हर नागरिक को सुरक्षा की गारंटी देने का काम हमारा है.

योगी ने कहा, 'जोश में होश खोने की स्थिति नहीं आनी चाहिए. उत्साह में ऐसा न हो कि अराजत तत्वों को मौका मिल जाए। ऐसी स्थिति नहीं आनी चाहिए, यह हम सबकी जिम्मेदारी है.'

सीएम ने कहा कि उनकी सरकार कोई नया फैसला नहीं लेगी, सिर्फ घोषणापत्र में किए वादों को पूरा किया जाएगा. योगी ने कहा, 'हमने चुनाव से पहले घोषणापत्र लोक कल्याण संकल्प पत्र में जो बातें कही हैं, हम उनका शब्दश: पालन करेंगे। इसमें आप सबका सहयेग चाहिए.'

योगी ने प्रदेश के लोगों को खुशखबरी भी दी. उन्होंने कहा, 'आज मैं आप लोगों को एक खुशखबरी भी देना चाहता हूं. जो लोग कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाना चाहते हैं, उन्हें सरकार इस यात्रा के लिए एक लाख रुपये का अनुदान देगी. साथ ही कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण किया जाएगा.
अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack