Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

यूपीः योगी का एक्शन, 100 से अधिक पुलिसवाले सस्पेंड

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 24, 2017, 12:06 pm IST
Keywords: Yogi Adityanath   योगी का एक्शन   पुलिस सस्पेंड   आदित्यनाथ योगी   यूपी सीएम   यूपी पुलिस   Policemen suspended   Police suspend   DGP Javeed Ahmed   PRO UP Police   Rahul Srivastava   DGP  
फ़ॉन्ट साइज :
यूपीः योगी का एक्शन, 100 से अधिक पुलिसवाले सस्पेंड नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद 100 से अधिक पुलिस वाले सस्पेंड हो चुके हैं। प्रदेश में कानून व्यवस्था को दुरस्त बनाए जाने के अपने वादे को पूरा करने में लगी यूपी की योगी सरकार हर रोज नए कदम उठा रही है।

जब से आदित्यनाथ योगी ने यूपी के सीएम पद की शपथ ली है तब से यूपी पुलिस ने 100 से अधिक पुलिस वालों को सस्पेंड किया जा चुका है। इनमें से अधिकांश निलंबन गाजियाबाद, मेरठ और नोएडा में हुए हैं।

लखनऊ में भी सात निरीक्षकों को निलंबित किया गया है। पुलिसकर्मियों के बीच 'दागी पुलिसवालों' की पहचान करने के लिए कुछ दिन पहले डीजीपी जावेद अहमद ने निर्देशों जारी किए थे।

यूपी पुलिस के पीआरओ राहुल श्रीवास्तव ने बताया कि "100 से अधिक पुलिसकर्मी जिनमें अधिकतर कॉन्स्टेबल हैं को डीजीपी के निर्देशों के अनुसार निलंबित कर दिया गया है।"

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के सीएम पद ग्रहण करने के बाद राज्य पुलिस प्रमुख और प्रधान सचिव (गृह) देबाशीश पांडा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए राज्य के सभी पुलिस अधीक्षकों को दिशा निर्देश जारी किए थे।
अन्य राज्य पुलिस लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल