शिवसेना सांसद की टपोरी टाइप हरकत, फर्स्टक्लास सीट के लिए एयर इंडिया अधिकारी को पीटा, हुआ ब्लैक लिस्ट

शिवसेना सांसद की टपोरी टाइप हरकत, फर्स्टक्लास सीट के लिए एयर इंडिया अधिकारी को पीटा, हुआ ब्लैक लिस्ट नई दिल्ली: शिवसेना के एक टपोरी टाइप सांसद पर एयर इंडिया के एक अधिकारी से मारपीट करने का आरोप लगा है जिसके बाद उनकी मुश्‍किलें बढती नजर आ रहा है.

मामले में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के मुद्दे पर दिल्ली पुलिस कानूनी राय लेगी हालांकि पुलिस ने कहा है कि प्रथम दृष्टया में यह कोई संज्ञेय अपराध नहीं बनता है.

इस पूरे मामले पर शिवसेना का बयान भी सामने आया है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि उनकी ओर से सांसद रवींद्र गायकवाड से इस घटना पर सफाई मांगी गयी है.

शिवसेना किसी भी तरह की हिंसा का समर्थन नहीं करती है. हमने एयर इंडिया के कर्मचारियों के पक्ष की भी सफाई मांगी है.

दरअसल इस विवाद की शुरूआत पुणे से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में सीट को लेकर हुई थी. शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ का दावा है कि उनके पास इस फ्लाइट की फर्स्ट क्लास का टिकट था, जबकि सच्चाई ये है कि एयर इंडिया की इस रूट की फ्लाइट में सिर्फ इकॉनमी सीट ही होती है.

एयर इंडिया के मुताबिक, इसकी जानकारी गायकवाड़ के स्टाफ को दे दी गयी थी, बावजूद इसके गायकवाड़ इसी फ्लाइट में आकर बैठे. जैसे ही फ्लाइट दिल्ली पहुंची सासंद रवींद्र गायकवाड़ ने फ्लाइट से उतरने से इंकार कर दिया. इसी फ्लाइट में आए 115 मुसाफिरों को इसी जहाज से गोवा जाना था.

सांसद की वजह से देरी होते देख एक-एक कर चार अफसर सांसद को समझाने आए लेकिन वो नहीं माने, बात बढ़ी तो उन्होंने ड्यूटी मैनेजर एस कुमार को पीटना शुरू कर दिया. गायकवाड़ का कहना है कि अधिकारी बार-बार उनकी शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करने की धमकी दे रहा था.

पहली बार संसद में पहुंचे महाराष्ट्र की उस्मानाबाद सीट से सांसद रविंद्र गायकवाड़ ने कहा, "मैं सांसद हूं, तो क्या गालियां खाऊं..." यहीं नहीं, उन्होंने यहां तक कह डाला, "मैं शिवसेना का सांसद हूं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का नहीं..." सांसद ने शेखी बघारते हुए कहा कि मैंने उसे अपनी सैंडल से 25 बार मारा, क्योंकि वह बदतमीजी कर रहा था...

चप्पल से अधिकारी की पिटाई करने के बाद यह टपोरी सांसद अपने कारनामे का महिमामंडन करता नजर आया. उसने यह भी कह दिया कि अगर वश चलता तो अधिकारी को हवाई जहाज से नीचे फेंक देता.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सांसद रवींद्र गायकवाड के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के मुद्दे पर दिल्ली पुलिस कानूनी राय लेने का मन बना रही है.  थी.

महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से सांसद ने दावा किया कि उनके द्वारा विमान से उतरने से इनकार के बावजूद 60 वर्षीय ड्यूटी मैनेजर सुकुमार ने उन्हें विमान से उतरने के लिए बार-बार कहा तो उन्होंने अधिकारी को थप्पड और 25 बार अपनी सैंडिल से मारा. इस घटना के कारण विमान 40 मिनट तक उडान नहीं भर सका.

एमपी ने जिस एयर इंडिया के स्टॉफ को मारा उनका नाम सुकुमार है. उन्होंने बताया कि उन्होंने मेरे साथ अभद्रता की और चश्मा तोड़ दिया. यह मामला काफी बढ़ गया है.

एस कुमार एयर इंडिया के वरिष्ठ कर्मचारी हैं. अपने साथ हुई मारपीट के बाद बेहद आहत हैं. सांसद रवींद्र गायकवाड़ के खिलाफ दो शिकायतें दर्ज की गयी हैं. एयर इंडिया के कर्मचारी पर हमला करने और फ्लाइट को जबरदस्ती 40 मिनट तक रोक कर रखने की शिकायतें.

यही नहीं इस घटना के बाद एयर इंडिया ने सांसद रवींद्र गायकवाड़ को ब्लैक लिस्ट कर दिया है. अब रवींद्र गायकवाड एयर इंडिया की किसी भी फ्लाइट में सफर नहीं कर पाएंगे.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने ट्विटर पर लिखा, कि गुरुवार सुबह उपद्रवी व्यवहार की घटना के बारे में एयर इंडिया से रिपोर्ट प्राप्त हुई.

मारपीट और विमान की उडान में विलंब के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर दी गई है. दिल्ली पुलिस का भी इस पर बयान आया है. दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया है कि एयर इंडिया के फ्लाइट हैंडलिंग को-ऑर्डिनेटर एस कुमार की ओर से इंदिरा गांधी एयरपोर्ट थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है.

शिकायतकर्ता का मेडिकल किया गया है, लेकिन उनके शरीर पर चोट के ताजा निशान नहीं मिले हैं. इसके अलावा एक और शिकायत एयर इंडिया की ओर से दर्ज करायी गयी है,  जिसमें कहा गया है कि सांसद रवींद्र गायकवाड़ की वजह से फ्लाइट में देरी हुई. शिकायतें मिल चुकी हैं और हम इस पर कानूनी राय ले रहे हैं और उसके मुताबिक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.
अन्य यात्रा & स्थान लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल