Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

उत्तर प्रदेश पीएम मोदी के सपनों का प्रदेश होगाः लोकसभा में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश  पीएम मोदी के सपनों का प्रदेश होगाः लोकसभा में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊः उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ मंगलवार को पहली बार संसद पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि दुनिया में कहीं भी जहां चुनाव हुए हैं लोग मोदी को सीएम के तौर पर सामने रखते हैं.

लोग भारत से विकास का ढांचा देखने और समझना चाहते हैं. योगी ने लोकसभा में बोलते हुए कहा कि मैं पीएम और अपनी पार्टी का आभारी हूं.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार लोगों के भरोसे पर खरी उतरी है. पिछले 3 वर्षों में केंद्र सरकार ने काफी अच्छा काम किया है. मोदी सरकार ने विकास का ढांचे को आगे बढ़ाया है.

उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था में जान फूंकी है, दुनियाभर में देश का सम्मान बढ़ा है. मोदी सरकार गरीबों के लिए समर्पित है

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के युवाओं के लिए कई प्रकार की योजना केंद्र सरकार लेकर आई. 2014 में सरकार के सामने विपरीत परिस्थितियां थीं, केंद्र का राजकीय घाटा 8.9 फीसदी, राजस्व घाटा 2.8 प्रतिशत, मुद्रास्फीति की दर उन हालातों में मोदी जी ने सत्ता संभाली थी.

पिछले तीन साल के दौरान इस सरकार ने देश की विकास दर को 8 से 8.5 ले जाने में सफलता प्राप्त की है. ये दुनिया के लिए कौतुहल का विषय है. विमुद्रीकरण की घटना पर दुनिया देखना चाहती थी इसके परिणाम क्या होंगे, फिर भी विकास दर 7.8 से ऊपर जा रही है. मैं इसके लिए वित्त मंत्री का भी अभिनंदन करता हूं.

इस देश का पूर्वी भारत हमेशा से ही उपेक्षित था. मैं 1998 से लगातार गोरखपुर से सदन में पहुंचा. उन्होंने कहा कि 2019 से पहले गोरखपुर का फर्टिलाइजर शुरू होगा. इस सदन में हमेशा पूर्वी उत्तर प्रदेश की बात रखी.

उन्होंने कहा कि बीमारी के कारण अधिकतर मरने वाले बच्चे अल्पसंख्यक और दलित समुदाय से थे, पीएम मोदी ने गोरखपुर में एम्स दिया. अटल बिहारी वाजपेयी ने फोरलेन और अच्छी सड़कों का मॉडल इस देश को दिया.

केंद्र की मोदी सरकार ने ढाई लाख करोड़ रुपये दिये. लेकिन पूरे पैसे खर्च नहीं हो पाये. विकास विरोधी लोगों के लिए यूपी का जनादेश तमाचा है. यूपी में सबका साथ, सबका विकास के एजेंडे पर काम करेगी सरकार.

ये सरकार सभी जाति और धर्मों के लोगों के लिए काम करेगी. जब पहली बार यहां पर आया तो गोरखपुर की छवि काफी खराब थी. मैंने सासंद के तौर पर गोरखपुर में काम किया, और अब गोरखपुर की छवि बदली है.

सुनाया ये किस्सा
जब पहली बार इस सदन में आया था, उस वक्त में 26 साल का था, मैं बहुत पतला था. जब यहां आता था, (स्पीकर- अभी भी बहुत मोटे नहीं हैं). जब यहां उवर्कर और रसायन मंत्री आधा घंटा घूरते रहे, पूछा गोरखपुर से आए हैं, तीन बार पूछा. मैंने उनसे पूछा आप ऐसा क्यों बोल रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि वहां रैली के लिए गया और बम चलने लगा तो फिर मैं चला गया. गोरखपुर के बारे में ये सुन कर धक्का लगा.

छवि सुधारने के लिए मैंने वहां कारोबारियों, लोगों से बात की. जो बातें गोरखपुर के बारे में सुनने को मिलती थी पर वहां एक भी व्यापारी को गुंडा टैक्स नहीं देने दिया.

पांच साल में यूपी में 403 दंगे हुए पर हमारे यहां नहीं हुआ. यूपी में भी ऐसा ही होगा और इस पर किसी को संदेह नहीं होना चाहिए.

मैं आदरणीय राहुल जी से एक साल छोटा हूं. खड़गे जी, राहुल से एक साल छोटा हूं, उम्र में अखिलेश से एक साल बड़ा हूं. दोनों की जोड़ी के बीच में मैं जो आ गया, ये आपकी विफलता का बड़ा कारण हो सकता है.

आपको यूपी आने के लिए आमंत्रित करता हूं. आने वाले समय में यूपी दंगा मुक्त, गुंडागर्दी मुक्त प्रदेश बनेगा. मैं सभी सासंदों को यूपी में आने के लिए आमंत्रित करता हूं

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि एक बार अधिकार में आए हैं, वहां के सीएम बने हैं, आपको बधाई पर आप इस स्टैंडर्ड को मेंटेन करो. उस कुर्सी की गरिमा रखकर आगे चलो.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल