Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा, ना बैठूंगा और ना बैठने दूंगा

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 16, 2017, 14:16 pm IST
Keywords: भाजपा संसदीय दल   पीएम मोदी   Bharatiya Janata Party   BJP   Parliamentary Board met   Prime Minister Narendra Modi   President Amit Shah   Uttar Pradesh   Uttarakhand  
फ़ॉन्ट साइज :
भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने कहा, ना बैठूंगा और ना बैठने दूंगा नई दिल्ली: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो टूक लहजे में कहा कि न मैं चैन से बैठूंगा और ना बैठने दूंगा.

पार्टी की ओर से आयोजित इस बैठक में पार्टी के तमाम बड़े नेता और सांसद मौजूद थे. बैठक के दौरान जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आये, उनका स्वागत तालियों से किया गया.

भाजपा नेता और संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार के मुताबिक, बैठकए में पीएम मोदी ने कहा कि युवाओं को सरकार के अच्छे काम का राजदूत होना चाहिए. मोदी ने कहा कि ना मैं बैठूंगा, ना बैठने दूंगा. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि जिस वृक्ष में फल लगता है, वह झुक जाता है. इसलिए आप लोगों को विनम्र बनना होगा.

ये है बीजेपी का 'मिशन 2019'
  •     बीजेपी ने दलितों को लुभाने के लिए 14 अप्रैल को भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर कई कार्यक्रम शुरू करने का फैसला किया है.
  •     पार्टी इस दौरान हर पंचायत और वार्ड में हफ्ते भर का कार्यक्रम चलाएगी.
  •     इसके अलावा बीजेपी 6 अप्रैल को अपनी स्थापना दिवस भी मनाएगी, जिसमें पार्टी के नेता और कार्यकर्ता 'स्वच्छ भारत अभियान' में हिस्सा लेंगे.
  •     बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं को इस दौरान भीम (BHIM) ऐप के इस्तेमाल को बढ़ावा देने पर काम करने को कहा.
  •     पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी ने नेता एवं कार्यकर्ता इस डिजिटल पेमेंट ऐप के बारे में लोगों शिक्षित करें, ताकि वे आसानी से इस ऐप का इस्तेमाल कर सकें.
  •     इसके साथ ही पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को उन्हें अंबेडकर के कार्यों और योगदानों को प्रचारित करने के लिए भी कहा है.
  •     पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि युवाओं को केंद्र सरकार के सार्वजनिक कल्याण वाले कार्यों और सुशासन का 'दूत' बनाया जाना चाहिए.
  •     संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रधानमंत्री ने युवाओं को बीजेपी की तरफ आकर्षित करने के लिए मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर जोर दिया. उन्होंने कहा, 'युवा वर्ग आज सूचनाओं के अखबारों और टीवी चैनल्स से ज्यादा मोबाइल फोन पर निर्भर करता है.'
  •     पीएम मोदी ने इसके साथ ही पार्टी नेताओं से बारहवीं कक्षा के छात्रों से संपर्क साधने को कहा है.
  •     वहीं इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली शानदार जीत जातिवाद, एक पारिवार की सरकार और भ्रष्टाचार के खिलाफ तथा पीएम मोदी के नेतृत्व के पक्ष में लोगों के वोट का नतीजा है.
  •     अमित शाह ने 2014 के लोकसभा चुनाव और पांच राज्यों में मिली जीत को पार्टी की बड़ी उपलब्धि बताते हुए 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को अगली बड़ी चुनौती बताया और पार्टी नेताओं से इसके लिए तैयारी करने को कहा.
  •     इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी की यह जीत नोटबंदी जैसे केंद्र सरकार के साहसिक और कल्याणकारी योजनाओं को लोगों से मिले अपार समर्थन को दिखाता है.

संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार के अनुसार, पार्टी अध्यक्ष शाह ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव अहम हैं. उनके लिए भी तैयारी करनी होगी. जो जीत हुई है, उसे आगे बढ़ाना है.

बैठक में लाल कृष्ण आडवाणी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू और रविशंकर प्रसाद समेत तमाम नेता मौजूद थे. हालांकि, मीडिया में आ रही खबरों में इस बात की भी अटकलें लगायी जा रही थीं कि संसदीय दल की बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के लिए नाम पर भी विचार किया जायेगा.
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल