Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

होली के दिन पाक की नापाक हरकत, पुंछ में नियंत्रण रेखा पर दागे गोले

होली के दिन पाक की नापाक हरकत, पुंछ में नियंत्रण रेखा पर दागे गोले नई दिल्लीः देश के राष्ट्रीय पर्वों में शुमार होली पर भी पाक की नापाक हरकत का सिलसिला जारी रहा. पाकिस्तानी सैनिकों ने 24 घंटों के अंदर दूसरी बार संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए सोमवार को भी पुंछ जिले की सीमा रेखा पर मोटार्र के गोले दागे.

इतना ही नहीं, पाक की ओर से स्वचालित हथियारों से गोलीबारी भी की गई. वहीं, पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना के जवानों ने भी जोरदार जवाब दिया.

रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक पुंछ सेक्टर में सोमवार सुबह करीब 6:40 बजे पाकिस्तानी सेना ने युद्धविराम का  उल्लंघन करते हुए 82 मिमी के मोटार्र और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की.

वहीं, पाकिस्तानी सैनिकों के इस कदम के बाद भारतीय सैनिकों ने भी मोर्चा संभाला और गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. सूत्रों की मानें तो अभी भी दोनों तरफ से रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है.

बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी ने रविवार को संघर्षविराम का उल्लंघन किया था. पाकिस्तानी सैनिकों ने रविवार को मोर्टार दागा जिस पर भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की थी.

इस गोलाबारी में भारतीय पक्ष से कोई भी हताहत नहीं हुआ है। एक रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक, पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में रविवार को 12 बजे बिना किसी भड़कावे के पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागकर और स्वचालित हथियारों से गोलियां चलाकर संघर्ष विराम उल्लंघन किया.

गौरतलब है कि नौ मार्च को भी पुंछ के नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की अंधाधुंध एवं आक्रामक गोलीबारी की थी जिसमें भारतीय सेना के जवान दीपक जगन्नाथ घाडगे शहीद हो गए थे.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल