टेलीनॉर खरीदने की खबर से एयरटेल के शेयर चढ़े

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 23, 2017, 17:52 pm IST
Keywords: Airtel   Spectrum   Telenor   Reliance Jio   टेलीनॉर इंडिया   एयरटेल   टेलीनॉर इंडिया   स्पेक्ट्रम   भारती एयरटेल   
फ़ॉन्ट साइज :
टेलीनॉर खरीदने की खबर से एयरटेल के शेयर चढ़े नई दिल्ली: टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने टेलीनॉर इंडिया के अधिग्रहण का ऐलान किया है. एयरटेल टेलीनॉर के सभी स्पेक्ट्रम अधिग्रहण करेगी. हालांकि अभी इस डील की रकम का खुलासा नहीं हुआ है. टेलीनॉर ने भी इस समझौते पर अपनी सहमति जता दी है. कंपनी ने उम्मीद जताई है कि अगले एक साल में यह डील पूरी हो जाएगी.

इस डील से एयरटेल को जियो से टक्कर लेने में मदद मिलेगी. इस डील से इनवेस्टर्स सेंटीमेंट मजबूत हुआ है, जिसका असर कंपनी के शेयरों में नजर आ रहा है. कारोबार खत्म होने तक एयरटेल के शेयर 1.45 फीसदी बढ़कर 366.25 रुपए पर बंद हुए.

प्राइवेट सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी है एयरटेल

भारती एयरटेल प्राइवेट सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी है. कंपनी के पास करीब 29 करोड़ ग्राहक हैं. टेलीकॉम सेक्टर में एयरटेल की तकरीबन 33 फीसदी हिस्सेदारी है.

इस डील के बाद टेलीनॉर इडिया के स्पेक्ट्रम, लाइसेंस, संचालन और कर्मचारियों के साथ 4.40 करोड़ ग्राहक भी इससे जुड़ेंगे.

एयरटेल ने कहा है कि जब तक सौदा पूरा नहीं हो जाता तब तक टेलीनॉर इंडिया का संचालन सामान्य तरीके से चलता रहेगा. नॉर्वे की टेलीकॉम कंपनी टेलीनॉर ने साल 2008 में भारतीय बाजार में दाखिल होने का ऐलान किया था.
अन्य उद्योग घरानें लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack