Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

भाजपा का "S" प्लान क्या? चंदौली की चार विधानसभाओ में जीत दर्ज कर पाएंगी

भाजपा का

चंदौली: यूपी विधानसभा चुनाव से जुड़ी खबरे सबसे ज्यादा और खबरों का विश्लेषण भी लगातार आपकी चर्चित वेबसाइट जनता जनार्दन पर करते आ रहे है क्योंकि आप पाठको ने ही बनाया तेजी से नंबर वन हमे इसलिए हर खबरों का विश्लेषण करना और एक्सक्लूसिव खबरे आप तक पहुँचाना भी हमारा कर्तव्य है.

शुरुवात करते है विधानसभा चुनाव से और उससे जिसकी केंद्र में सरकार है जीहाँ हम बात कर रहे है भारतीय जनता पार्टी की भाजपा ने जैसे तैसे मीडिया में खबरे चलने के बाद आनन्-फानन में चंदौली की चारो विधानसभा सीट पर प्रत्याशी की घोसणा भले ही कर दिया हो लेकिन जीत उतनी आसान नही?

लोगो की राय हमने हर पार्टी के बारे में क्षेत्रो में घूम कर जानी भाजपा से जुड़े कार्यकर्त्ता भी यह मान रहे की भाजपा ने जमीनी कार्यकर्ताओ को टिकट न देकर बड़ी चूक की है कारण जो कार्यकर्त्ता बीते 20 सालो से पार्टी से जुड़ा है उसको टिकट न दिया गया और बाहरी प्रत्याशियो को भाजपा ने टिकट देकर चुनाव मैदान उतार दिया है.

वही कई कार्यकर्ताओ ने यह भी बताया की टिकट काफी कम समय में प्रत्याशियो को मिला है जिसका खामियाज़ा भुगतना लगभग तय है.

भाजपा के लिए चारो सीटे जितना उतना ही जरुरी है जितना इनके प्रत्याशियो के लिए क्योंकि यह पूर्व भाजपा अध्यक्ष और वर्तमान में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का गृह जनपद है.

वही वाराणसी मोदी का क्षेत्र भी महज चंदौली से 38 किलोमीटर की दुरी पर है यानी भाजपा अगर यहाँ हारती है तो विरोधी सीधे तौर पर मोदी सरकार पर हमला बोल देंगे और 2019 का लोकसभा चुनाव अभी आना बाकी है.

भाजपा चंदौली की अगर चारो विधानसभा सीट की बाते करे तो सकलडीहा से सूर्यमुनी तिवारी,सैयदराजा से सुशील सिंह,मुगलसराय से साधना सिंह और चकिया से शारदा प्रसाद को टिकट दिया है.

यानी सभी के नाम की शुरुवात s से इसलिए s फैक्टर कितना काम करेगी यह तो आने वाला वक़्त बतलाएगा.

सूर्यमुनी जिलापंचायत सदस्य है वही सुशील 2 बार से एमएलए रह चुके है,शारदा प्रसाद एमएलए भी रह चुके है और रॉबर्ट्सगंज लोकसभा से प्रत्याशी भी रह चुके है,हालांकि लोकसभा में शारदा प्रसाद चुनाव हार गए थे और तब शारदा प्रसाद बहुजन समाज पार्टी के एक सक्रीय कार्यकर्त्ता रह चुके थे,शारदा प्रसाद को हराने वाले राबर्ट्सगंज सीट से छोटेलाल खरवार चुनाव जीते जो भाजपा के प्रत्याशी थे.

वही बात मुगलसराय विधानसभा की जहाँ महिला प्रत्याशी और एक तेज तर्रार महिला को भाजपा ने टिकट दिया है जिसका नाम है साधना सिंह वह साधना सिंह जो महिलाओ के लिए महिलाओ के उद्दार के लिए हमेसा खड़ी रहती है साधना व्यापार मंडल की अध्यक्ष रह चुकी है इसलिए व्यापारियो में लोकप्रिय भी यह है.

सुशील सिंह की पकड़ भी अच्छी है क्योंकि सुशील एक तो बृजेश सिंह के भतीजे तो दूसरी ओर 2 बार चुनाव जीतकर खुद अपनी पहचान बना लिए है.

बरहाल आंकड़ा भले ही कुछ कहे लेकिन कही न कही प्रत्याशियो के बारे के अब जनता जनार्दन खुलकर सामने नही आ रही है.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल