दिल्ली: पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़, इनामी बदमाश गिरफ्तार

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 06, 2017, 11:09 am IST
Keywords: फायरिंग   मुठभेड़   पुलिस   दिल्ली   बदमाश गिरफ्तार   Shootout   Nehru Place   Metro station   Delhi Police   criminal  
फ़ॉन्ट साइज :
दिल्ली: पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़, इनामी बदमाश गिरफ्तार नई दिल्ली: दिल्ली में सोमवार अलसुबह नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन के पास ताबड़तोड़ गोलियों की आवाज से हड़कंप मच गया। साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के नेहरू प्लेस इलाके में तड़के बदमाशों और दिल्ली पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दूसरा भागने में कामयाब रहा.

पुलिस फरार बदमाश की तलाश कर रही है।नेहरू प्लेस इलाके में सोमवार तड़के 3 बजे के करीब जब बदमाशों और दिल्ली पुलिस के बीच गोलियां चलनी शुरू हुईं, तो सनसनी फ़ैल गई। वहां पास में एक पेट्रोल पंप पर जा रहे एक व्यक्ति ने गोलियों की आवाज सुनकर 100 नम्बर पर कॉल भी कर दिया था उसके बाद उसे पता चला कि बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की है राहत की बात यह रही कि बदमाशों ने जो गोलियां चलाईं उनमे से 2 गोली पुलिस कर्मियों के बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगीं.

डीसीपी रोमिन बनिया ने बताया कि जो बदमाश पकड़ा गया उसका नाम अकबर उर्फ़ दानिश है। उन्होंने कहा, 'दिल्ली पुलिस को अकबर की तलाश लूट, स्नेचिंग और हत्या के प्रयास के कई मामलों में थी। पुल प्रह्लादपुर इलाके में पुलिस कर्मियों पर फायरिंग के मामले में इसकी गिरफ्तारी के लिए 25 हजार का इनाम भी रखा हुआ था.'

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इन बदमाशों के बारे में साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ के इन्स्पेक्टर राजेन्द्र कुमार, सब इन्स्पेक्टर योगेश, जितेंद्र, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर श्यामवीर, सुखबीर, हेड कॉन्स्टेबल अनिल, नरेश और कांस्टेबल विनीत की टीम को सूचना मिली थी. उसी सूचना पर पुलिस टीम ने नेहरू प्लेस मेन रोड पर बेरिकेड लगा रखा था. बाइक पर सवार बदमाशों ने वहां पहुंचकर जब बेरिकेट देखे तो वापस मुड़कर भागने लगे.

पुलिसकर्मियों ने स्विफ्ट गाड़ी से उनका पीछा किया तो उन्होंने कार में टक्कर मार दी और कमल मन्दिर की तरफ भागने लगे लेकिन आगे रास्ता बन्द था। जब पुलिस टीम उनके नजदीक पहुंच गई तो दोनों बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिनमें से 2 गोलियां पुलिसकर्मियों के बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगी।

जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने 5 राउंड फायर किए और एक बदमाश को दबोच लिया। जबकि दूसरा भागने में कामयाब हो गया। दोनों बदमाशों ने मुठभेड़ के दौरान 8 राउंड फायरिंग की। वहीं जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने 5 राउंड फायर किए।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल