Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

उत्तर प्रदेश भाजपा में घमासान, टिकट को लेकर प्रदेशव्यापी असंतोष

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 28, 2017, 19:53 pm IST
Keywords: State wide dissatisfaction   Ticket dispute   Uttar Pradesh BJP   UP BJP   भारतीय जनता पार्टी   भाजपा टिकट बंटवारा   कार्यकर्ताओं में असंतोष   
फ़ॉन्ट साइज :
उत्तर प्रदेश भाजपा में घमासान, टिकट को लेकर प्रदेशव्यापी असंतोष लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी में हुए टिकट बंटवारे पर कार्यकर्ताओं का प्रदेशव्यापी असंतोष लगातार बढ़ता जा रहा है। असंतुष्टों ने विरोध प्रदर्शनों के क्रम में शनिवार सुबह विधानसभा के सामने स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर दो कार्यकर्ताओं ने आत्मदाह करने का प्रयास किया. इससे पहले कि वे खुद को आग लगा पाते, इलाके में तैनात पुलिसकर्मियों ने दारुलशफा चौकी इंचार्ज के साथ उन्हें दबोच लिया.

प्रदेश अध्यक्ष के कक्ष पर कब्जा
इससे पहले शुक्रवार रात बुंदेलखंड से आये लगभग 150 असंतुष्टों ने प्रदेश अध्यक्ष कक्ष पर कब्जा कर लिया था। ये लोग अपने क्षेत्रों के लिए घोषित प्रत्याशियों से बेहद नाराज थे और उन्हें बदले जाने के पहले वहां से जाने को तैयार नहीं थे। पार्टी पदाधिकारियों की बात किसी हाल में न मानने पर उतारू इन लोगों को हटाने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस को भी इन्हें भाजपा अध्यक्ष कार्यालय से बाहर ले जाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

गाजीपुर के हैं हिरासत में लिए गए युवक
शनिवार की घटना में हिरासत में लिए गए युवकों से पूछताछ में पता चला कि आत्मदाह का प्रयास करने वाले दोनों युवक गाजीपुर जिले की 377 जहूराबाद विधानसभा के हैं। वे अपने विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाए गए  ओम प्रकाश को हटाने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे।

विरोध प्रदेशव्यापी
प्रदेश मुख्यालय पर हो रहे इन प्रदर्शनों के अलावा प्रदेश के सभी जिलों से पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं में घोर असंतोष के समाचार हैं। बुलंदशहर, मेरठ, अमरोहा, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, बांदा, मथुरा, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर आदि सभी स्थानों पर जिन लोगों को टिकट मिला है, उनमें से ज्यादातर कार्यकर्ताओं की पहली पसंद नहीं हैं। सभी स्थानों पर कार्यकर्ताओं का आरोप है कि उनके सुझावों की अनदेखी हुई है और ऐसे प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है जिनकी उनके क्षेत्रों में कोई पहचान नहीं है या उनसे बेहतर प्रत्याशी मौजूद थे।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष रहे गृह मंत्री राजनाथ सिंह के गृह जनपद चंदौली में भी टिकट को लेकर पार्टी में काफी रोष है. चकिया में टिकट को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का पुतला भी फूंका.

स्थानीय कार्यकर्ता  भाजपा द्वारा घोषित प्रत्याशी शारदा प्रसाद का विरोध कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर शारदा प्रसाद को टिकट मिलेगा तो हम लोग वोट का करेंगे बहिष्कार. स्थानीय कार्यकर्ता मांग कर रहे हैं कि उनके ऊपर प्रत्याशी थोपा न जाए.
अन्य राजनीतिक दल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल