Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जलीकट्टू प्रदर्शन में हिंसा, चेन्नई में जीवन अस्तव्यस्त

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 23, 2017, 20:08 pm IST
Keywords: Jallikattu Protest   Jallikattu   Jallikattu Stir   Marina Beach   Jallikattu movement   Jallikattu stir Chennai   जलीकट्टू प्रदर्शन   चेन्नई   मरीना बीच   जलीकट्टू   
फ़ॉन्ट साइज :
जलीकट्टू प्रदर्शन में हिंसा, चेन्नई में जीवन अस्तव्यस्त चेन्नईः जलीकट्टू के समर्थन में चल रहा प्रदर्शन हिंसक हो गया है. अभी अभी ख़बर मिली है चेन्नई में मरीना बीच पर धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने आइस हाउस थाने में आग लगा दी है और थाने में रखी लगभग 25 गाडियों को आग के हवाले कर दिया है.

इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाकर आइस हाउस थाने में भी फेंकना शुरू कर दी, इससे वहां आग लग गयी. आगजनी की वजह से सभी गाडियां जलकर खाक हो गयी है.

मरीना बीच पर अफरातफरी का माहौल है, और पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसूगैस के गोले फेंके हैं. दरअसल पुलिस मरीना बीच पर जमे इन प्रदर्शनकारियों को हटाने की कोशिश कर रही थी इस दौरान प्रदर्शनकारी उग्र हो गये और उन्होंने पत्थरबाजी शुरू कर दी.

प्रदर्शनकारियों की पत्थरबाजी में लगभग 22 पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं. पुलिस ने लगभग 150 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है. राज्य के दूसरे हिस्सों से भी हिंसा की ऐसी ही ख़बरें आयी हैं. मदुरै के कई इलाक़ों में पुलिस ने धारा-144 लगा दी है.

रविवार को पुलिस और प्रशासन की निगरानी में कई जगह जलीकट्टू का आयोजन किया गया था. लेकिन प्रदर्शनकारी जलीकट्टू पर स्थायी कानून की मांग को लेकर अभी भी मरीना बीच पर धरने पर बैठे हैं.

सीएम पन्नीरसेल्वम ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को कल ही आश्वासन दिया था कि आज इस संबंध में विधानसभा में विधेयक  पेश किया जाएगा. आज शाम को ही तमिलनाडु विधानसभा ने इस विधेयक को मंजूरी भी दे दी है. पर इधर प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जबतक जलीकट्टू पर कानून नहीं बन जाता है वे धरने पर बैठे ही रहेंगे.
अन्य शहर लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल