Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

ट्रंप ने रूसी हैकिंग को माना, मीडिया किया हमला, कहा 'क्या हम नाजी जर्मनी में रह रहे'

ट्रंप ने रूसी हैकिंग को माना, मीडिया किया हमला, कहा 'क्या हम नाजी जर्मनी में रह रहे' न्यूयॉर्कः नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप अमेरिका की इंटेलिजेंस एजेंसियों और मीडिया के विरुद्ध 'युद्ध' छेड़ दिया है. बुधवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रंप ने इंटेलिजेंस एजेंसियों और कुछ मीडिया संगठनों के खिलाफ काफी आक्रामक और तीखे बोल बोले.

अमेरिकी जासूसी एजेंसियों की लीक खबरों को फर्जी करार देने वाले ट्रंप उन्हें धमकाते भी नजर आए. इन एजेंसिंयों द्वारा जारी किए गए डॉसिअर में मॉस्को के एक होटेल में रुके ट्रंप के सेक्स वीडियो और अन्य गोपनीय जानकारी रूस के पास होने का दावा किया था.

रूस के पास उनकी गोपनीय जानकारी होने की खबरों के लिए ट्रंप मीडिया और अमेरिकी इंटेलिजेंस एजेंसियों पर जमकर भड़के और साथ ही चेतावनी भी जारी कर दी.

उन्होंने कहा कि ऐसी रिपोर्ट्स को प्रकाशित करने वाली वेबसाइट्स को इसके परिणाम भुगतने होंगे. ट्रंप ने सीएनएन, न्यू यॉर्क टाइम्स जैसे समाचार संगठनों की बेइज्जती भी की. उन्होंने कहा कि मॉस्को एपिसोड कभी घटित नहीं हुआ. यह मनगढ़ंत है.

ट्रम्प सीएनएन के रिपोर्टर के साथ बुरी तरह वाक्युद्ध में उलझ गए. यहां तक कि उन्होंने रिपोर्टर को सवाल नहीं करने दिया और उनके समाचार नेटवर्क को ‘फर्जी न्यूज’ कह कर उसकी आलोचना की.

‘बजफीड’ की ओर से जारी अपुष्ट डॉसीअर जारी किए जाने के मुद्दे को लेकर ट्रम्प सीएनएन के एक रिपोर्टर से वाक्युद्ध में उलझ गए. ट्रम्प ने इस डोजियर को ‘कचरा’ बताया है.

इस दौरान जब ट्रम्प दूसरे रिपोर्टरों की ओर देख रहे थे, सीएनएन के पत्रकार जिम एकोस्टा चिल्लाए, ‘चूंकि आप हम पर हमला बोल रहे हैं, क्या हम एक सवाल पूछ सकते हैं?’ ट्रम्प ने कहा, ‘आप नहीं.’

उन्होंने कहा, ‘आपका संस्थान बहुत खराब है.’ रिपोर्टर ने फिर से कहा, ‘आप हमारे समाचार संस्थान पर हमला कर रहे हैं, क्या आप हमें एक प्रश्न पूछने का अवसर दे सकते हैं श्रीमान?’

ट्रम्प ने उन्हें जवाब दिया, ‘अशिष्ट ना बनें, मैं आपको प्रश्न करने की अनुमति नहीं दूंगा. आप फर्जी न्यूज हैं.’

'बज़फीड' की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटिश इंटेलिजंस एजेंट द्वारा तैयार किए गए डॉक्यूमेंट्स में दावा किया गया था कि ब्रिटिश एजेंट को रूसी सूत्रों ने बताया है कि उनके पास अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से जुड़े चौंकाने वाली जानकारी है. इसमें ट्रंप की एक सीक्रिट फिल्म भी है जिसके सहारे ट्रंप को ब्लैकमेल किया जाता है.'

यह फिल्म मॉस्को के उस होटेल के कमरे की है जहां मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा भी अपनी पत्नी मिशेल के साथ रुके थे. इस फिल्म में देखा जा सकता है कि डॉनल्ड ट्रंप वैश्याओं को उसी बिस्तर पर सेक्स ऐक्ट करते देख रहे हैं, जिस पर बराक ओबामा सोए थे.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल