500 का नोट क्यों बंद किया, फिर 2000 का नोट क्यों लाए, यह सबसे बड़ा घोटाला, जांच हो : पी चिदंबरम

जनता जनार्दन डेस्क , Dec 13, 2016, 12:42 pm IST
Keywords: पी चिदंबरम   500 रुपये   1000 रुपये   नोटबंदी   नरेंद्र मोदी   बीजेपी कांग्रेस   2000 रुपये   p chidambaram   Noteban   Narendra Modi  
फ़ॉन्ट साइज :
 500 का नोट क्यों बंद किया, फिर 2000 का नोट क्यों लाए, यह सबसे बड़ा घोटाला, जांच हो : पी चिदंबरम नई दिल्ली: नोटबंदी को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने आज मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकार ने 500 रुपये का नोट बंद क्यों किया, जबकि यह सबसे ज्यादा चलन में था. इसके बाद 2000 का नोट क्यों लाए. यह सबसे बड़ा घोटाला है, इसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने इस फैसले को खोदा पहाड़ और निकली चूहिया की संज्ञा दी.

उन्होंने कहा कि यह कदम बिना सोच-विचार के उठाया गया है. 50 दिनों में हालात ठीक नहीं होंगे. 91 लोग बैंकों की लाइन में खड़े होकर मर गए. लोग कतार में हैं और उन्हें 2500 रुपये मिल रहे हैं. सरकार किसानों को सजा दे रही है. गांवों के बाजार और मंडी कई दिनों से बंद हैं.

चिदंबरम ने कहा-हालात कैसे ठीक होंगे, क्योंकि एक महीने में  300 करोड़ से ज्यादा नोट नहीं छपते. नोटबंदी गरीबों पर हमला है, उनकी कमर टूट गई है.

चिदंबरम ने पूछा, क्या नोटबंदी से भ्रष्टाचार कम हो गया है? यह सिर्फ भ्रम है कि अमीरों को परेशानी हो रही है, इसमें गरीब ही पिस रहा है. लोग अपना ही पैसा बैंकों से लेने में परेशान हो रहे हैं. इस स्कैम की जांच होनी चाहिए.
अन्य बाजार लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल