हैदराबाद : बन रही छह-मंज़िला इमारत गिरी, दो की मौत, मलबे में कई के फंसे होने की आशंका

हैदराबाद : बन रही छह-मंज़िला इमारत गिरी, दो की मौत, मलबे में कई के फंसे होने की आशंका हैदराबाद: हैदराबाद में नानकरामगुडा में गुरुवार रात एक निर्माणाधीन छह-मंजिला इमारत गिर गई, जिससे दो लोगों की मौत हो गई, और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मलबे में 10 से ज़्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है.

रिपोर्ट के मुताबिक बिल्डिंग का निर्माणकार्य हाल ही में पूरा हुआ था और उसमें टाइलें लगाने और प्लंबिंग का काम चल रहा था. जिस वक़्त बिल्डिंग गिरी, उस वक़्त उसमें पांच परिवार मौजूद थे. इनमें से चार परिवार टाइल वर्कर और प्लंबर के थे, जबकि एक परिवार चौकीदार का था. एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत और बचाव कार्य जारी है. मलबे में एक महिला और बच्चा भी दबा हुआ था, जिन्हें बाहर निकाल लिया गया है. अभी 10 और लोगों के दबे होने की आशंका है.

तेलंगाना के गृहमंत्री एन नरसिम्‍हा रेड्डी और हैदराबाद के पुलिस प्रमुख भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. रेड्डी ने कहा कि इमारत के निर्माण में नियमों का उल्लंघन देखा गया है.ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के मेयर बोन्थु राममोहन का कहना है कि इमारत का निर्माण सही नहीं था और इस्तेमाल किए गए माल भी उचित नहीं थे, इसलिए वह ढह गई.
अन्य घटनाएं लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल