देवरी-ठेगाल गठबंधन परिषद् चुनाव, जाने चुनावी विश्लेषण

राजु मिश्रा , Dec 05, 2016, 20:24 pm IST
Keywords: Assam   assam state   election update   analysis election   Moran   असम   असम राज्य   चुनाव   विश्लेषण   चुनावी विश्लेषण   असम गण परिषद्  
फ़ॉन्ट साइज :
देवरी-ठेगाल गठबंधन परिषद् चुनाव, जाने चुनावी विश्लेषण

मोरानहाट: लखीमपुर लोकसभा तथा बैठालांगसु विधानसभा उप चुनाव में शानदार जीत से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी और असमगण परिषद गठबंधन दल अब देवरी और ठेंगाल स्वायत शाषित परिषद के चुनाव को लेकर तत्पर है.

आगामी 15 दिसंबर को आयोजित होने वाले दोनों स्वायतशाषित परिषदों के 22 क्षेत्रों की सीटों पर कब्जा जमाने के लिए दोनों दलें और उनके प्रत्याशी पुरी तरह से तत्पर है.

डिब्रुगढ़ जिले में देवरी और ठेंगाल कछारी स्वायतशाषित के दो सीट है,जिनमें मेरबील ठेंगाल कछारी सीट पर गठबंधन के अगप ने बरबाम पंचायत के कुष बोड़ा को अपना प्रत्याशी के रुप में मैदान में उतारा है.

कांग्रेस ने रुद्र बोड़ा को खड़ा किया है वहीं मनदीप बोड़ा,भुवन बोरा,जगत बोरा तथा श्रीमांत सैईकिया निर्दलिय प्रत्याशी के रुप में मैदान में हैं.

दुसरी तरफ मधुपुर,खामतीघाट तथा कलौलुवा गांव अंतभुक्त डिब्रुगढ़ देवरी स्वायत शाषित परिषद सीट पर गठबंधन ने भाजपा के भाष्कर देवरी को मैदान में उतारा है.

इस सीट से कांग्रेश के दयानंद देवरी तथा निर्दलिय प्रत्यासीयों में बिरिषिं देवरी,बिहुवा देवरी, पुना देवरी भी मैदान में है.मेरबील ठेंगाल कछारी स्वायत शाषित परिषद के चुनावी कार्यालय का उदघाटन डिब्रुगढ़ के भाजपा सांसद रामेश्वर तेली ने किया.

इस अवसर पर अगप के केन्द्रिय परिषद के सदस्य कमल बरगोहांई, अगप के डिब्रुगढ़ जिलाध्यक्ष संजीव बरुवा, संजय किसान, पुनाकन बरुवा, पुर्व अगप विधायक कुसुम्बर टाईराई गोगोई आदि उपस्थित थे.

सांसद श्री तेली ने मधुपुर में भी देवरी स्वायत शाषित परिषद के चुनावी कार्यालय का भी उदघाटन किया.

इस सभा में मोरान के भाजपा विधायक चक्रधर गोगोई भी उपस्थित होकर वकतव्य रखा.

दुसरी तरफ जोरहाट संसदीय क्षेत्र के शिवसागर जिला के थावरा और माहमारा के विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पांच गांवों से गठित देवरी स्वायत शाषित परिषद 4 नंबर राजाबाड़ी क्षेत्र अंतर्गत केरोकानी देवरी गांव में चुनावी कार्यालय का उदघाटन माहमारा के भाजपा विधायक जुगेन मोहन ने किया.

इस सीट पर भाजपा के वलीन्द्र देवरी,कांग्रेस के उज्जवल देवरी तथा वशंत देवरी निर्दलिय प्रत्यासी के रुप में मैदान में है.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल