Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

सलमान खान बने बीएमसी के कैम्पेन का नया चेहरा, अब कुछ इस तरह करेंगे लोगों को जागरूक

जनता जनार्दन डेस्क , Dec 01, 2016, 13:20 pm IST
Keywords: Actor salman khan   Band Stand   BMC   Salman Khan house   अभिनेता सलमान खान   बैंड स्टैंड   बीएमसी   सलमान खान घर  
फ़ॉन्ट साइज :
सलमान खान बने बीएमसी के कैम्पेन का नया चेहरा, अब कुछ इस तरह करेंगे लोगों को जागरूक मुंबई: बॉलीवुड के दबंग खान के गुस्से को तो सभी जानते हैं, लेकिन उनकी दरियादिली के बारे में बहुत कम लोग ही जानते होंगे। सलमान खान ने हाल ही में फिर एक बार अपनी दरियादिली का एक उदाहरण सबके सामने पेश किया है, जिसके बाद उन्हें देश सलाम कर रहा है। खबर मिली है कि सलमान खान ने एक पांच महीने की बच्ची की जान बचाने के लिए बड़ी रकम डोनेट की है। इस काम के बाद जहाँ एक ओर सलमान खान की तारीफ कर रहे हैं, वहीं उनकी दरियादिली के भी लोग कायल हो रहे हैं।

इस खबर के बाद सलमान के एक और भले काम की तारीफ हो रही है। सलमान ने हल ही में पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को सपोर्ट करते हुए बीएमसी को एक शिकायत की है। जिसमें उन्होंने उन लोगों की शिकायत की है, जो उनके घर के सामने खुले में शौच के लिए बैठते हैं। उन्होंने बीएमसी को शिकायत करते हुए कहा की बैंड स्टैंड स्थित उनके घर के सामने कुछ लोग खुले में शौच के लिए जाते हैं। जो सहीं नही है। उनकी इस शिकायत के बदले बीएमसी ने उन्हें एक ऐसा काम ऑफ़र किया, जिसे सलमान ने ख़ुशी-ख़ुशी स्वीकार कर लिया।

इस ऑफर के अंतर्गत बीएमसी ने उन्हें खुले में शौच रोकने के लिए चलाए जा रहे कैम्पेन का चेहरा बनने की पेशकश की। जिसे सलमान ने स्वीकार करते हुए बीएमसी की मदद करने का फैसला लिया। इस कैम्पेन के लिए सलमान ने अपनी संस्था बीइंग ह्यूमन की ओर से बीएमसी को 5 मोबाइल टॉयलेट भी देने की पेशकश की। कहा जा रहा है कि इन टॉयलेट्स को बीएमसी बैंडस्टैंड के अलग-अलग इलाकों में रखेंगे।

बता दें कि  ये संस्था मुश्किल घडी में लोगों को स्वास्थ और शिक्षा जैसी सुविधाएँ उपलब्ध करवाती है। आंकड़ों के मुताबिक अब तक सलमान की संस्था बीइंग ह्युमन के माध्यम से बच्चों के स्वास्थ्य, हार्ट सर्जरी और शिक्षा पर करीब 50 करोड़ रुपए खर्च कर चुके हैं। जिसमें वे हजार बच्चों की हार्ट सर्जरी और कई लोगों की मदद कर चुके हैं।

बीएमसी के इस कैम्पेन की वजह से 24 में से 12 वार्डों में खुले में शौच करनेवालों पर रोक लगाई जा चुकी है। बताया जा रहा है कि सलमान इस कैम्पेन के सिलसिले में जल्द ही म्युन्सिपल कमिश्नर अजय मेहता से मिलनेवाले हैं। जिसके बाद वे इस कैम्पेन को लेकर पूरी जानकारी हासिल करेंगे।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल