Saturday, 24 August 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

क्रिस मार्टिन ने सचिन तेंदुलकर को सिखाया गिटार और लिए क्रिकेट टिप्स

क्रिस मार्टिन ने सचिन तेंदुलकर को सिखाया गिटार और लिए क्रिकेट टिप्स नई दिल्ली: बता दें कि क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और ब्रिटेन के प्रख्यात रॉकस्टार क्रिस मार्टिन ने शुक्रवार को श्री गाडगे महाराज विद्यालय में विद्यार्थियों से मुलाकात की. मशहूर रॉक बैंट 'कोल्डप्ले' के मुख्य गायक मार्टिन यहां ग्लोबल सिटिजन फेस्टिवल ऑफ इंडिया-2016 में हिस्सा नेने आए हुए हैं और समारोह के क्यूरेटर भी हैं. राज्य मंत्रिमंडल की सदस्य पूनम महाजन और ग्लोबल सिटिजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ह्यूज इवान्स ने विद्यार्थियों से सचिन और मार्टिन का परिचय कराया.

देशभर से कोल्डप्ले के दीवाने शनिवार को मुंबई पहुंचे. वहां बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एमएमआरडीए ग्राउंड में आयोजित ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल में कोल्डप्ले के अलावा अभिनेता अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, एआर रहमान, फरहान अख्तर और श्रद्धा कपूर जैसे नामी सितारों ने भी परफॉर्म किया.

क्रिस मार्टिन और कोल्डप्ले इससे पहले दो बार भारत आ चुके हैं लेकिन एक भी बार उन्होंने परफॉर्म नहीं किया. पिछले साल दिल्ली के एक नाइट क्लब में क्रिस ने बिना किसी तैयारी एक छोटी सी प्रस्तुति दी थी लेकिन ज्यादा लोग इसे देख नहीं पाए थे.

इसके कुछ दिनों बाद अपने एक गाने की शूटिंग के लिए वे भारत आए थे जिसमें सोनम कपूर भी नजर आई थीं. इस साल की शुरुआत में बर्लिन में हुए कोल्डप्ले के कॉन्सर्ट में बड़ी संख्या में बॉलीवुड सितारे पहुंचे थे.

कोल्डप्ले बैंड दरअसल एक ब्रिटिश बैंड है. इस बैंड में क्रिस मार्टिन, जॉनी बकलैंड, गे बैरीमैन, विल चैंपियन हैं. 2012 में इस फेस्टिवल की शुरुआत की गई थी और ग्लोबल पोवर्टी प्रोजेक्ट के सहयोग से चलने वाले इस आंदोलन का उद्देश्य 2030 तक दुनिया से भीषण गरीबी को खत्म करना है.

'कोल्डप्ले' का भारत आना अपने आप में बड़ी बात माना जा रहा है, क्योंकि ये बैंड लंबा अरसा गुजरने के बाद कभी कभी ही आते हैं. पिछले साल मशहूर डीजे स्क्रिलिक्स के भारत आने के बाद कि‍सी भी बड़े अंग्रेजी बैंड ने यहां परफॉर्म नहीं किया था
अन्य आदर्श लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack