पाकिस्तानी सेना ने किया भारतीय ड्रोन को गिराने का दावा

जनता जनार्दन डेस्क , Nov 20, 2016, 13:09 pm IST
Keywords: एलओसी   पाकिस्तानी सेना   भारतीय ड्रोन   पाकिस्तान   ड्रोन   LoC   Pakistan   Indian drones   Pakistan   Drones  
फ़ॉन्ट साइज :
पाकिस्तानी सेना ने किया भारतीय ड्रोन को गिराने का दावा नई दिल्ली: पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक मानवरहित भारतीय ड्रोन को मार गिराने का दावा किया है. पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज रिलेशंस के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल असीम बाजवा ने ट्वीट किया कि एक भारतीय मानवारहित ड्रोन को पाकिस्तानी समयानुसार शनिवार शाम 4.45 बजे रखचकरी सेक्टर में आगाही पोस्ट पर पाकिस्तानी सैनिकों ने मार गिराया.

पाक का दावा- उसके हवाई क्षेत्र में घुसा था भारतीय ड्रोन
जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को बाजवा ने कहा कि भारतीय ड्रोन ने पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया और 60 मीटर अंदर चला आया था, जिसके बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने उसे निशाना बनाया. बाजवा ने कहा कि यह अगाही चौकी के पास गिरा और पाकिस्तानी सैनिकों ने उसे कब्जे में ले लिया.

पिछले साल जुलाई में पाकिस्तानी सेना ने एक भारतीय टोही ड्रोन को पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर के भिंबर में नियंत्रण रेखा पर मार गिराया गया था. यह ड्रोन भी पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में घुस गया था. पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा था कि उसकी नौसेना ने एक भारतीय पनडुब्बी को खदेड़ दिया, जो उसके समुद्री क्षेत्र के करीब पहुंच गई थी. हालांकि भारत ने इस दावे को खारिज कर दिया था.
इसके पहले बुधवार को पाकिस्तान ने कहा था कि उसकी सेना ने 11 भारतीय सैनिकों को मार डाला है. उसने कहा था कि यह कार्रवाई इस सप्ताह मारे गए उसके सात सैनिकों के बदले के रूप में की गई.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल