Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

कार से 1000 के नोटों में 91 लाख रुपये पकड़े जाने पर महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा- आयकर जांच को तैयार

कार से 1000 के नोटों में 91 लाख रुपये पकड़े जाने पर महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा- आयकर जांच को तैयार मुंबई: देश भर में 500 और 1000 रुपये के नोटों का चलन बंद होने के बाद जहां लोग नकदी की कमी से जूझ रहे हैं, वहीं महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख के संगठन से जुड़ी एक कार से 91 लाख रुपये की नकदी पकड़ी गई. हालांकि देशमुख का कहना है कि उनके पास पाई-पाई का हिसाब है और इसे साबित करने के लिए दस्तावेज मौजूद हैं.

महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय चुनावों से पहले नकदी के बड़े लेन-देन की धरपकड़ के लिए राज्य चुनाव आयोग के अधिकारी कई जगह छापे मारे रहे हैं. इसी दौरान देशमुख के लोकमंगल समूह की कार से बड़ी मात्रा में 1000-1000 के नोट बरामद किए गए. यह समूह कई सहकारी बैंक और चीनी कारखाने चलाता है और साथ ही चैरीटी के काम से भी जुड़ा है.

इस संबंध में देशमुख ने कहा कि वह जांच के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, 'मैं आयकर जांच के लिए तैयार हूं. ये 91 लाख रुपये (सहकारी) बैंक की ही गाड़ी से दूसरे बैंक ले जाए जा रहे थे.' हालांकि विपक्षी कांग्रेस और एनसीपी उनके जवाब से संतुष्ठ नहीं और उन्होंने देशमुख को बर्खास्त करने तथा सत्ताधारी बीजेपी के दूसरे नेताओं के खिलाफ भी जांच की मांग की है. आपको बता दें कि इससे पहले भी राज्य में एक बीजेपी विधायक के भाई के पास से कथित रूप से पुराने नोटों में 6 करोड़ रुपये पकड़े गए थे.

गौरतलब है कि काले धन पर अंकुश के मकसद से सरकार ने पिछले हफ्ते अचानक ही 500 और 1000 रुपये के नोट पर पाबंदी लगा दी थी, जिसके बाद से नकद रुपये निकालने के लिए देश भर में बैंकों और एटीएम पर लोगों की भारी भीड़ है.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल