चिंकारा शिकार मामला: सुप्रीम कोर्ट ने सलमान खान को भेजा नोटिस

चिंकारा शिकार मामला: सुप्रीम कोर्ट ने सलमान खान को भेजा नोटिस नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के फैन्स के लिए बुरी खबर है। सलमान से जुड़े चिंकारा शिकार मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान सरकार की अर्जी को मंजूर कर लिया है। सुप्रीम कोर्ट में अब इस मामले की सुनवाई होगी। राजस्थान सरकार की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने सलमान खान को एक नोटिस भी जारी किया है।

बता दें कि दायर याचिका में राजस्थान सरकार ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट के फैसले पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाकर निचली अदालत के फैसले को लागू करे और सलमान खान को सेरेंडर करने का आदेश दे, ताकि वह बाकी की सजा पूरी कर सकें। राजस्थान सरकार ने अपनी याचिका में कहा कि सलमान खान के पास घटना के चश्मदीद गवाह जिप्सी ड्राइवर हरीश दुलानी से जिरह करने के पूरे मौके मौजूद थे, लेकिन उन्होंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया। अब सुप्रीम कोर्ट सलमान के खिलाफ दुलानी के बयान को मंजूर किया जाए

गौरतलब है कि इसी साल जुलाई महीने में जोधपुर हाईकोर्ट सलमान खान को राहत देते हुए काला हिरण और चिंकारा शिकार मामले में बरी कर चुकी है। निजली अदालत ने सलमान को अवैध रूप से शिकार करने के दो अलग-अलग मामलों में क्रमश: 1 साल और 5 साल की सजा सुनाई थी जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था।

ये है मामला

आपको बता दें कि जोधपुर के सुदूरवर्ती इलाके भावड़ में 26 सितंबर, 1998 को और इसी इलाके के घोड़ा फार्म्स में 28 सितंबर, 1998 को यह अवैध शिकार किए गए थे। इस मामले में सलमान समेत सात लोगों को आरोपी बनाया गया था। सलमान उस समय जोधपुर में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग कर रहे थे। इस मामले में सलमान एक जेल की हवा खा चुके हैं।

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल