Wednesday, 11 December 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बीएसएफ ने मार गिराए 15 पाकिस्तानी रेंजर्सस, दो भारतीय जवान शहीद, राजनाथ-आर्मी चीफ की बढ़ी सुरक्षा

जनता जनार्दन डेस्क , Oct 28, 2016, 17:22 pm IST
Keywords: India-Pakistan   ceasefire violations   Terrorism   Arun Kumar   Arun Kumar IPS   BSF ADG   पाकिस्तान   फायरिंग   आर्मी   एलओसी   तंगधार   अखनूर   पाक रेंजर्स  
फ़ॉन्ट साइज :
बीएसएफ ने मार गिराए 15 पाकिस्तानी रेंजर्सस, दो भारतीय जवान शहीद, राजनाथ-आर्मी चीफ की बढ़ी सुरक्षा नई दिल्ली: सीजफायर तोड़ने पर पाकिस्तान को फिर मिला उसी की भाषा में जवाब दिया जा रहा है. बीएसएफ की कार्रवाई में 15 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर के पल्लनवालां सेक्टर में पाकिस्तानी की ओर से फायरिंग में शुक्रवार को एक नागरिक की मौत हो गई है.

दरअसल पीओके में घुसकर भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से बौखलाए पाकिस्तान सीमा पर लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है. पिछले मंगवार से जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में फायरिंग हो रही है. आरएस पुरा, तंगधार, अखनूर और मेंढर में सबसे ज्यादा गोलाबारी हुई है. जिसमें गुरुवार को दो भारतीय जवान शहीद हो गए.

पाकिस्तानी की नापाक साजिश को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. बीएसएफ के एडीजी अरुण कुमार ने कहा कि पिछले 24 घंटे में बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में 15 पाक रेंजर्स मारे गए. उनके मुताबिक पाकिस्तानी एंबुलेंस में घायल जवानों को ले जाते देखा गया. यही नहीं, जवाबी फायरिंग में शकरगढ़ में पाक रेंजर्स के चेकपोस्ट भी तबाह हो गया है. साथ ही कई घरों में आग लग जाने की खबर आई है.

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद खुफिया रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए कई बड़े नेताओं की सुरक्षा की समीक्षा की गई है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री अरुण जेटली, पीएमओ में मंत्री जितेंद्र सिंह, बीजेपी के सीनियर नेता लाल कृष्ण आडवाणी, सुब्रमण्यम स्वामी और दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग की सुरक्षा बढ़ाई गई है. साथ ही आर्मी चीफ दलबीर सिंह सुहाग की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है.

अखनूर में सेना के पोस्ट पर आतंकी हुआ है. इसमें पांच जवान घायल हुए हैं. इस आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तानी सेना का हाथ माना जा रहा है. केरी, मेंढर और पुछ में भी पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हुई. तंगधार में सेना के पोस्ट पर आतंकियों ने निशाना बनाकर हमला किया. इसके पीछे पाकिस्तानी सेना का हाथ माना जा रहा है. तंगधार में गुरुवार को पाकिस्तान की ओर से हुआ फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया जबकि एक घायल हो गया.

पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से खासकर भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाया जा रहा है. एलओसी के काफी करीब से पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार भी दागे. जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान हो गया.

बीएसएफ के जवान पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. बीएसएफ की फायरिंग में पाकिस्तान की सीमा के अंदर नारोवाल के शकरगढ़ में कई गांवों में आग लग गई है और अफरा-तफरी मच गई. पाकिस्तान के सुरक्षाबलों के कई टावर तबाह हो गए. बीएसएफ की कार्रवाई में कई पाकिस्तानी रेंजर्स घायल भी हुए, जिसे एंबुलेंस ले जाते हुए देखा गया. बॉर्डर इलाके से लोगों को हटाया

पाकिस्तान की ओर से हो रही भारी फायरिंग के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने बॉर्डर इलाके में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. सीमा से सटे गांवों में रह रहे लोगों को बंकर और शिविरों में लाकर रखा जा रहा है और उन्हें जरूरी सामान मुहैया कराया जा रहा है.

अन्य अर्द्धसैनिक बल लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख
 
stack