भ्रष्ट्राचार मामले में येदियुरप्पा बरी, बोले 'सत्यमेव जयते'

भ्रष्ट्राचार मामले में येदियुरप्पा बरी, बोले 'सत्यमेव जयते' बंगलोरः सीबीआई की एक विशेष कोर्ट ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा और 12 अन्य लोगों को 40 करोड़ रुपऐ की रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार के मामले में बुधवार को बरी कर दिया.बरी होने वालों में उनके दो बेटे और दामाद भी शामिल हैं.

सीबीआई कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद उन्होंने कहा कि उनको ईश्वर में विश्वास था, उनके साथ न्याय हुआ है. वह पाक-साफ साबित हुए हैं.

कर्नाटक के लोकायुक्त ने आरोप लगाया था कि येदियुरप्पा, उनके दो बेटे, दामाद तथा इस्पात कंपनी जेएसडब्ल्यू आपराधिक साजिश, रिश्वतखोरी, फर्जीवाड़े और भ्रष्टाचार में लिप्त हैं.

सीबीआई के आरोप पत्र के मुताबिक येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद पर रहने के दौरान उनसे खनन लाइसेंस समेत कुछ अनुचित लाभ हासिल करने के लिए 2010 में उनके परिवार से जुड़े ‘प्रेरणा ट्रस्ट’को 40 करोड़ रुपऐ की रिश्वत दी गई थी.

इस साल तीन मई को मामले की सुनवाई के दौरान येदियुरप्पा ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा था कि उन्हें राजनीतिक साजिश का निशाना बनाया जा रहा है.

इस मामले की सुनवाई के दौरान येदियुरप्पा की आंखों में उस समय आंसू आ गए थे जब उनसे उनके मुख्यमंत्री काल में कथित अवैध खनन घोटाले के सिलसिले में कई सवाल पूछे गए थे. ढाई घंटे तक चली गवाही के दौरान न्यायाधीश ने उनसे 475 सवाल पूछे थे.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल