प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को दिया 5 हजार करोड़ रुपए का दीवाली तोहफा

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को दिया 5 हजार करोड़ रुपए का दीवाली तोहफा वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी के डीरेका मैदान से अपने भाषण में कहा की, 29 सितंबर को जब देश की सेना ने पराक्रम दिखाया तो काशीवालों ने 'छोटी दिवाली' मना ली.

प्रधानमंत्री ने बात सर्जिकल स्ट्राइक की सफलता से शुरू की और काशीवासियों के उल्लास प्रकट करने पर खुशी जताई. मोदी ने 1922 विशेष नंबर जारी कर सेना के जवानों को सर्जिकल स्ट्राइक की बधाई देने के लिए कहा.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में पीएनजी (पाइप लाइन के जरिए घर-घर गैस पहुंचाने) की योजना का शुभारंभ कर काशीवासियों को दीवाली का सबसे बड़ा तोहफा दिया.

आने वाले दिनों में इसका बड़ा फायदा यह होगा कि सिलेंडर की बुकिंग कराने की झंझट से न केवल मुक्ति मिलेगी बल्कि आए दिन घटतौली की शिकायत भी दूर होगी.

वहीं बनारस-इलाहाबाद के बीच ट्रेन का सफर जल्द पूरा हो इसके लिए दोहरीकरण व विद्युतीकरण परियोजना का भी शिलान्यास उन्होंने किया.

बनारस सब्जी उत्पाद का बड़ा केन्द्र रहा है। उत्पाद खराब न हो इसका भी खयाल रखा और राजातालाब में रेलवे की जमीन पर पेरिसेबल कार्गो (वातानुकूलित डिपो) के निर्माण की घोषणा कर पांच लाख किसान परिवारों को बड़ी राहत दी.

प्रधानमंत्री मोदी महोबा से सेना के विशेष हेलीकाप्टर द्वारा वाराणसी के डीजल रेल कारखाना (डीरेका) मैदान पर उतारे जहां उनकी अगवानी राज्यपाल रामनाईक ने की.

इस मौके पर केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा और अनुप्रिया पटेल समेत कई केन्द्रीय मंत्री और सांसद मौजूद थे.

प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का यह अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का आठवां दौरा है.

सच तो यह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में उनकी दिवानगी कम नहीं हुई है. डीरेका में सोमवार को हो रही जनसभा में अपार भीड़ उमड़ी.

प्रधानमंत्री को सुनने की दिवानगी इतनी अधिक थी कि एक बार लगा कि मैदान ही छोटा पड़ जायेगा.

प्रधानमंत्री मोदी की रैली को लेकर सबसे अधिक तैयारी की गयी थी. सपा में मची कलह के चलते माना जा रहा था कि प्रधानमंत्री मोदी की रैली में कम भीड़ हो सकती हैं लेकिन प्रधानमंत्री के पहुंचने से पहले ही सारे कयास फेल हो गये.

प्रधानमंत्री मोदी का उडऩ खटौला जैसे ही डीरेका के मैदान में पहुंचा, वैसे ही लोगों ने पीएम के स्वागत के लिए नारे लगाने शुरू कर दिया.

प्रधानमंत्री मोदी ने मंच पर पहुंच कर सबका अभिवादन किया और काशी के लोगों को विभिन्न योजनाओं की सौगात दी.

डीरेका मैदान में रिकॉर्ड तोड़ भीड़ ने प्रधानमंत्री मोदी को खुश कर दिया है. यूपी में वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे में पीएम मोदी की रैली का राजनीतिक रूप से कई मायने निकाले जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी की रैली में आयी भीड़ ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि अभी भी उनका मैजिक खत्म नहीं हुआ है और काशी की जनता को अपने सांसद व पीएम से आज भी उतना ही प्यार है.

प्रधानमंत्री मोदी की रैली में उमड़ी भीड़ से पिछला रिकॉर्ड टूट सकता है. बसपा सुप्रीमो मायावती की रैली में भी इतनी भीड़ नहीं हुई थी जितनी की प्रधानमंत्री मोदी की रैली में हुई है.

आजमगढ़ व इलाहाबाद की रैली के बाद बसपा के लोगों ने दावा किया था कि मायावती की सभा में सबसे अधिक भीड़ होती है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की काशी में हुई एक रैली ने सारे दावों की हवा निकाल दी.
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल