प्रधानमंत्री मोदी 24 को 4 घंटे रहेंगे अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर, तैयारी जोरों पर

प्रधानमंत्री मोदी 24 को 4 घंटे रहेंगे अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर, तैयारी जोरों पर वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 24 अक्टूबर को चार घंटे मौजूद रहेंगे.  डीरेका इंटर कालेज मैदान में जहां प्रधानमंत्री की सभा होगी, वहां विशाल पंडाल बनाने के लिए  बड़ी संख्या में मजदूर लगा दिये गये हैं.

पुलिस की खुफिया इकाई, जिला प्रशासन के अफसर भी दौरा कर तैयारियों पर पूरी नजर रख रहे हैं. जिलाधिकारी विजय किरन आनन्द, डीआईजी और अन्य अफसर लावलश्कर के साथ पीएम के सभा स्थल डीरेका मैदान में पहुँच कर निरीक्षण किये.

पीएम के डीरेका आगमन को देखते हुए डीरेका प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. सुरक्षा घेरा इस बार कुछ ज्यादा ही सख्त होगा.  

तैयारियों के मद्देनजर ओलिंपियन मोहम्मद शाहिद स्टेडियम (सेन्ट्रल स्पोर्ट्स ग्राउंड) में तीन हेलीपैड बनाये जा रहे हैं. वही बीएचयू हेलीपैड को भी तैयार रखा जाएगा.

इस दौरान सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूरे मैदान का गहन निरीक्षण किया और मंच पंडाल को लेकर भी अफसरों से विमर्श किया.

भाजपा के काशी क्षेत्र के अध्यक्ष और एमएलसी लक्ष्मण आचार्य, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा की देखरेख में पीएम के आगमन को लेकर उत्साहित कार्यकर्ता तैयारियो में जुट गये हैं.

पीएम के गुजरने वाले मार्ग के अलावा शहर में साफ सफाई और पीएम के भव्य स्वागत के लिए भारी भीड़ जुटाने के लिए पदाधिकारियों की बैठक सिगरा गुलाब स्थित पार्टी कार्यालय में शुरू हो गयी हैं.

बता दें, प्रधानमंत्री 24 अक्टूबर को बनारस में मौजूदगी के दौरान 1000 करोड़ की योजना सिटी गैस सिस्टम का शिलान्यास डीरेका मैदान में करेंगे.

इस योजना में रसोई गैस पाइप लाइन से पूर्वी भारत के पांच राज्यों के चालीस जिलों और 2600 गांवो के साथ वाराणसी से भी गुजरेंगी.

इस योजना से लगभग 12 लाख उपभोक्ता सीधे लाभान्वित होंगे। इस क्रम में पीएम डीरेका के विस्तारीकरण डीरेका में बना देश का पहला 6 हजार अश्वशक्ति रेल इंजन और वाराणसी इलाहाबाद रेलखंड के दोहरी करण का लोकार्पण भी करेंगे.

माना जा रहा है कि इस दौरान प्रधानमंत्री सांसद आदर्श गांव के रूप में ककरहिया को चुने जाने की औपचारिक घोषणा गांव में जाकर करेंगे. और कहां पीएम का उड़नखटोला उतरेगा सभा की और पीएम के सुरक्षा का ब्लू प्रिंट का खाका खींचा जा रहा है.
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल