Tuesday, 22 October 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

श्रीनगर में एसएसबी के काफिले पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद, सात घायल

जनता जनार्दन रक्षा संवाददाता , Oct 15, 2016, 7:35 am IST
Keywords: Terror attack   Srinagar terror attack   Counter-terror operations   SSB   Sashastra Seema Bal   SSB convoy   SSB patrol party   एसएसबी   सशस्त्र सीमा बल   आतंकी हमला   श्रीनगर   श्रीनगर आतंकी हमला  
फ़ॉन्ट साइज :
श्रीनगर में एसएसबी के काफिले पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद, सात घायल श्रीनगरः श्रीनगर के जकूरा में अर्धसैनिक बल (एसएसबी) के काफिले पर शुक्रवार देर शाम हुए आतंकी हमले में  दो जवान शहीद हो गए, जबकि सात अन्य जवानों के घायल होने की खबर है.

हमला तब हुआ जब एसएसबी की एक टीम ड्यूटी ख़त्म कर वापस लौट रही थी. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सशस्त्र सुरक्षा बल के डीजी से हमले की जानकारी ली है. आतंकी संगठन अल उमर मुजाहिद्दीन ने देर रात हमले की जिम्मेदारी ली.

शुरुआती जांच के अनुसार जब सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की टीम सीआरपीएफ कैंप के पास से गुजर रही थी, तभी ये हमला हुआ. एसएसबी के आईजी दीपक कुमार ने बताया कि आतंकियों की तरफ से करीब 50 राउंड फायरिंग की गई.

हमले में जवान घनश्याम मौके पर ही शहीद हो गया, जबकि एक अन्य पुलिस कर्मी ने अस्पताल में इलाज के दौरान अंतिम सांस ली. हमले में सात अन्य घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना के तुरंत बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है.

ज़कूरा हमले की जिम्मेदारी अल-उमर-मुजाहिदीन ने ली है। अल-उमर-मुजाहिदीन संगठन 1992 -93  में बना था। इसका मुखिया मुश्ताक ज़रगर है.

साल 1999 में हुए ICA814 हाइजैक में मौलाना मसूद अज़हर के साथ मुश्ताक की भी रिहाई हुयी थी. मुश्ताक मसूद का बेहद करीबी है. करीब 20 साल बाद यह संगठन फिर से सक्रीय हुआ है.

मुश्ताक ने स्थानीय न्यूज़ एजेंसी को खुद फ़ोन करके जिम्मेदारी ली है और कहा है आने वाले दिनों में उसका संगठन फिर से ऐसे हमलों को अंजाम देगा.
अन्य अर्द्धसैनिक बल लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack