ड्रग तस्करी के आरोप में पकड़ा गया एयर फोर्स का कमांडर

जनता जनार्दन डेस्क , Oct 05, 2016, 14:52 pm IST
Keywords: दिल्ली   नांदेड़   बैंगलुरू   इंडियन एयरफ़ोर्स कमांडर   तस्करी   ड्रग   एनसीबी   पुलिस   जुर्म   Delhi   Nanded   Bangalore   Indian Airforce Commander   smuggling   drug   NCB   police   crime  
फ़ॉन्ट साइज :
ड्रग तस्करी के आरोप में पकड़ा गया एयर फोर्स का कमांडर
हैदराबाद: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और महाराष्ट्र पुलिस ने ड्रग्स के धंधे में लिप्त होने के आरोप में इंडियन एयरफ़ोर्स के एक कमांडर को गिरफ्तार किया है. एनसीबी के मुताबिक उसे महाराष्ट्र के नांदेड से उस वक़्त गिरफ्तार किया जब वह बस से फ़रार होने की कोशिश कर रहा था.

मामला हैदराबाद से जुड़ा है. दरअसल पिछले दिनों हैदराबाद मे एक साइंटिस्ट पति-पत्नी को गिरफ्तार किया गया था. जिनके कब्जे से हैदराबाद पुलिस ने 231 करोड़ रूपये की एफेड्रिन ड्रग बरामद की थी. जब पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल कर रही थी, तब जांच के दौरान राजशेखर रेड्डी नामक शख्स का पता चला. जो कि इंडियन एयरफ़ोर्स में कमांडर के पद पर तैनात है.

राजशेखर रेड्डी पर आरोप है कि वो ड्रग तस्करी के एक बहुत बड़े रैकेट का हिस्सा है. उसके बारे में एनसीबी और पुलिस को जानकारी मिली थी कि वह महाराष्ट्र में है और कहीं भागने की फ़िराक़ में है. बैंगलुरु पुलिस की जानकारी पर नांदेड पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए जाल फैलाया. और उसे बस से गोवा की बस में सवार होते वक्त गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने उसके पास से क़रीब आठ लाख रूपये और मोबाइल फोन्स बरामद किए है.

एनसीबी के मुताबिक एयरफ़ोर्स का यह कमांडर दिल्ली के सुब्रोतो पार्क मे पोस्टेड था. उसके पास से मिली जानकारी और नम्बरों से पता चला है कि उसके रैकेट मे एयरफ़ोर्स के कुछ और लोग भी शामिल हो सकते हैं. एनसीबी और पुलिस सावधानी के साथ मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

जानकारी के मुताबिक़ रेड्डी दिल्ली के कई दूसरे सफ़ेदपोश ड्रग लॉर्ड्स को पार्टी ड्रग सप्लाई करता था. जिन पर पुलिस और नारकोटिक्स विभाग अब शिकंजा कसने की तैयारी कर रहा है. जांच अधिकारियों को दिल्ली के कई ऐसे क्लब और होटल्स की जानकारी भी मिली है, जहां रेड्डी ड्रग्स सप्लाई करता था.

रेड्डी से ड्रग खरीदने वाले लोग अपने रेगुलर कस्टमर्स और रेव पार्टी करने वालों को ड्रग बेचा करते थे. जानकारी के मुताबिक़ इस रैकेट मे कई और बड़े लोगों के नाम उजागर हो सकते हैं. रेड्डी से लगातार पूछताछ की जा रही है.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल