भारत में लॉन्च हुए Moto Z और Moto Z Play, साथ ही लॉन्च हुए Moto Mods

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 04, 2016, 17:33 pm IST
Keywords: Moto Z   Moto Z Play   Moto Mods   मोटो जेड   जेड मोटो प्ले  
फ़ॉन्ट साइज :
भारत में लॉन्च हुए Moto Z और Moto Z Play, साथ ही लॉन्च हुए Moto Mods नई दिल्ली: लेनोवो ने भारत में मोटोरोला के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Moto Z और Moto Z Play लॉन्च किए हैं. कंपनी का दावा है किय यह  दुनिया का सबसे पतला और पावरफुल स्मार्टफोन है. ये स्मार्टफोन्स 17 अक्टूबर दोपहर 12 बजे से अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगे.

कीमतें
Moto Z की कीमत 39,999 रुपये से शुरू है जबकि Moto Z Play 24,999 रुपये में उपलब्ध होगा.

Moto Z Play
5.5 इंच फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ 3GB रैम दिया गया है. इसकी बैट्री 3,510mAh की है और यह स्मार्टफोन 45 घंटे की बैट्री बैकअप दे सकता है. साथ ही इसे जल्दी चार्ज करने के लिए इसमें टर्बो चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है.

इसमें लेजर ऑटोफोकस के साथ 16 मेगापिक्सल रियर ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है. सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. दोनों स्मार्टफोन्स में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिए गए हैं.

Moto Z
5.5 इंच क्वॉड एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम दिया गया है.

यह स्मार्टफोन एल्यूमिनियम और स्टील का बना है और कंपनी का दावा है कि यह बाजार का सबसे पावरफुल स्मार्टफोन है. इसकी बैट्री 2,500mAh की है जो 24 घंटे की बैकअप देगी. इसके अलावा इसे सिर्फ 15 मिनट चार्ज करके 7 घंटे तक चलाया जा सकता है.

लेजर ऑटोफोकस के साथ इसमें 13 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है. लो लाइट में बेहतरीन फोटोग्राफी होगी. यह मोटोरोला का पहला स्मार्टफोन है जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन दिया गया है. बैकग्राउंड ब्लर करने वाले फीचर्स भी हैं जिसे बोके इफेक्ट भी कहा जाता है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

दोनों स्मार्टफोन्स के लिए खास Moto Mods
इन दोनों स्मार्टफोन्स की खासियत यह है कि ये मोटो मॉड्स सपोर्ट करते हैं.

बैट्री मॉड - इस बैट्री पैक को पीछे लगाना है और आपको एक्स्ट्रा 22 घंटे की बैकअप मिल जाएगी.

स्पीकर मॉड - JBL Sound Boost, इसके जरिए पोर्टेबल स्पीकर का मजा ले सकते हैं. सिर्फ इसे स्मार्टफोन के पीछे लगाना है और इसके लिए डिवाइस को खोलने की भी जरुरत नहीं है.

प्रोजेक्टर मॉड - Moto Insta Share projector - किसी भी फ्लैट सर्फेस पर इसे यूज करके वीडियोज देख सकते हैं या स्मार्टफोन को यूज कर सकते हैं.

मोटो स्लाइल शेल - इसके जरिए स्मार्टफोन को अलग लुक दे सकते हैं. यह रियर कवर की तरह ही है.

कैमरा मोड (Hasselblad True Zoom) - चांद पर ऐस्ट्रॉनोट ने Hasselblad के कैमरे से ही पहली बार फोटो क्लिक की थी. उसी कंपनी के कैमरे से लैस है इसका कैमरा मोड ऐसा कंपनी ने कहा है. डिजिटल एसएलआर की तरह जूम कर सकेंगे. इसमें 12 मेगापिक्सल का सेंसर है और 10X जूम कर सकते हैं.

Moto Mods की कीमतें

JBL Sound Boost Speaker - 6999 रुपये का है लेकिन Moto Z के साथ यह 5,999 रुपये का मिलेगा.

Hasselblad True Zoom Camera - 19,999 रुपये का है लेकिन स्मार्टफोन के साथ यह 14,999 रुपये में मिलेगा.

Insta Share Projector- 19,999 रुपये का है और स्मार्टफोन के साथ यह 15,499 रुपये में मिलेगा.

Incipia Power Pack - 5,999 रुपये का है लेकिन स्मार्टफोन के साथ यह 4,999 रुपये का मिलेगा.

Style Shell
Wood और Ballistic Nynlo - 1099 रुपये का है और स्मार्टफोन के साथ 899 रुपये में मिलेगा.

Leather - 1599 रुपये का है लेकिन स्मार्टफोन के साथ यह 1,299 रुपये में मिलेगा.



अन्य उत्पाद लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack