गरीबों का पक्ष लेने के चलते मुकदमा, आरएसएस की खिलाफत जारी रहेगीः गुवाहाटी कोर्ट पहुंचे राहुल गांधी

गरीबों का पक्ष लेने के चलते मुकदमा, आरएसएस की खिलाफत जारी रहेगीः गुवाहाटी कोर्ट पहुंचे राहुल गांधी गुवाहाटी: राष्ट्रीय स्वयसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ बयान देने के मामले में आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुवाहाटी कोर्ट में पेश हुए. पेशी के लिए राहुल किसान यात्रा बीच में छोड़कर गुवाहाटी पहुंचे हैं.

वहीं मीडिया से बात करते हुए उन्‍होंने कहा कि वह आज भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा के खिलाफ है, और वह मुकदमों से नहीं डरते.

आरएसएस के एक स्वयंसेवक द्वारा दायर मानहानि के एक मामले में पेश होने के लिए पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि उनके खिलाफ चाहे जितने मुकदमे कर लिए जाएं, वह पीछे नहीं हटेंगे, और आगे बढ़ते रहेंगे.

उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म के लोग साथ हों, मैं देश की एकता के लिए मजबूती से खड़ा हूं.

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि उनके खिलाफ ये मुकदमे इसलिए दर्ज करवाए जा रहे हैं, क्योंकि वह देश के गरीबों, बेरोजगार युवाओं और किसानों के हक के लिए लड़ रहे हैं.
आरएसएस स्‍वयंसेवक अंजन बोरा ने पिछले साल राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया था. कामरूप के सीजेएम कोर्ट ने राहुल गांधी को पेश होने के लिए समन जारी किया था.

क्या है मामला?

आरएसएस के स्वयंसेवी अंजन बोरा ने राहुल गांधी के खिलाफ कथित तौर पर आरएसएस की इमेज खराब करने के लिए मानहानि का केस दर्ज कराया है.

उनका आरोप है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने मीडिया के सामने कहा था कि उन्हें पिछले साल दिसंबर में आरएसएस सदस्यों ने 'बारपेटा सत्र' में दाखिल नहीं होने दिया, जबकि, राहुल पिछले साल 12 दिसंबर को 16 वीं सदी के बारपेटा सत्र का दौरा करने वाले थे, लेकिन उन्होंने सत्र में शामिल न होने का निर्णय लिया और इसके बदले उन्होंने बारपेटा शहर में एक रैली में हिस्सा लिया.

बोरा ने बताया कि आरएसएस सत्र का संचालन नहीं करता, इसलिए वह उन्हें रोक नहीं सकता था. कांग्रेस उपाध्यक्ष के बयान से सत्र की प्रतिष्‍ठा को भी धक्‍का पहुंचा. इसलिए उन्‍होंने राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल