निर्भया केस के दोषी विनय ने तिहाड़ जेल में की खुदकुशी की कोशिश

जनता जनार्दन डेस्क , Aug 24, 2016, 16:03 pm IST
Keywords: Vinay Sharma   Delhi gangrape   Delhi suicide   Nirbhaya Gangrape   Gangrape convict   निर्भया गैंगरेप   विनय शर्मा   तिहाड़ जेल   आत्महत्या की कोशिश  
फ़ॉन्ट साइज :
निर्भया केस के दोषी विनय ने तिहाड़ जेल में की खुदकुशी की कोशिश नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप के दोषी विनय शर्मा ने तिहाड़ जेल में आत्महत्या की कोशिश की है. उसने पहले जहां कुछ दवाइयां खा लीं, वहीं बाद में गमछे (तौलिया) को गले में बांधकर मरने की कोशिश की. विनय तिहाड़ के जेल नंबर-8 में बंद था. उसे गंभीर हालत में दीन दयाल अस्पताल में भर्ती किया गया है.

बता दें कि 16 दिसंबर 2012 को देश को झकझोर देने वाली गैंगरेप की इस वारदात का मुख्य आरोपी राम सिंह ने भी तिहाड़ में ही आत्महत्या कर ली थी. राम सिंह का शव 11 मार्च 2013 को तिहाड़ जेल के सेल में फंदे से लटका मिला था.

सिंह की खुदकुशी के बाद जेल प्रशासन पर कैदियों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हुए थे, वहीं अब विनय की कोशि‍श ने एक बार फिर जेल प्रबंधन को निशाने पर ला दिया है.

गौरतलब है कि राम सिंह ने कोर्ट में पेशी से ठीक पहले सुबह 5 बजे तिहाड़ जेल में खुदकुशी कर अपनी जान दे दी थी. वह जेल नंबर-3 में बंद था. उसने जेल में लगी ग्रिल में अपनी शर्ट और दरी का फंदा बनाकर जान दी थी.

इस बीच, निर्भया की मां ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि दोषियों को उनके कर्मों की सजा मिल रही है.

साल 2012 में 16 दिसंबर की रात चलती बस में गैंगरेप के मामले में कुल 6 आरोपी थे. राम सिंह की मौत के बाद मामले में बाकी पांच को दोषी पाया गया. पांच में एक नाबालिग दोषी को छोड़कर बाकी चार को सजा-ए-मौत का हुक्म दिया गया है. नाबालिग दोषी को मौजूदा कानून के तहत तीन साल के लिए बाल सुधार गृह भेजा गया था. उसे बीते साल दिसंबर में रिहा किया गया.
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल