Thursday, 21 November 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बहादुरगढ़ लौटी साक्षी मलिक का भव्य स्वागत, बोलीं- टोक्यो में जीतूंगी गोल्ड

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 24, 2016, 13:33 pm IST
Keywords: साक्षी मलिक का स्वागत   साक्षी मलिक   साक्षी मलिक रियो ओलंपिक   Sakshi Malik   Sakshi Malik returned Bahadurgarh     
फ़ॉन्ट साइज :
बहादुरगढ़ लौटी साक्षी मलिक का भव्य स्वागत, बोलीं- टोक्यो में जीतूंगी गोल्ड नई दिल्लीः रियो ओलंपिक में भारत का परचम लहराने वाली रेसलर साक्षी मलिक का भारत लौटने पर भव्य स्वागत किया जा रहा है. पहले दिल्ली फिर हरियाणा के बहादुरगढ़ पहुंचने पर साक्षी मलिक का स्वागत ढोल-नगारों के बीच किया गया. दिल्ली एयरपोर्ट पर साक्षी के स्वागत के लिए कई मंत्री मौजूद थे तो बहुदरगढ़ में खुद सीएम खट्टर ने साक्षी का स्वागत किया.

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने साक्षी मलिक को बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का ब्रांड एंबेसडर भी घोषित किया. इसके साथ ही इनाम के 2.5 करोड़ की राशि का चेक भी सौंपा. साक्षी ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जरूर जीतूंगी. हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि हरियाणा में खेलों को बढ़ावा देने के कदम उठाए जा रहे हैं  और यह राज्य देश में सबसे बड़ा स्पोर्ट्स हब बनेगा.

रियो ओलंपिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाली रेसलर साक्षी मलिक देर रात दिल्ली पहुंची. जहां एयरपोर्ट पर लोगों ने साक्षी का भव्य स्वागत किया. दिल्ली पहुंचते ही साक्षी ने कहा कि 'पूरे हिंदुस्तान ने मेरा साथ दिया है, मैं सबको शुक्रिया कहना चाहती हूं'.

साक्षी बोलीं कि भारत के लिए ओलंपिक में पदक जीतना उनका सबसे बड़ा सपना था. वह इसके लिए बीते 12 साल से तैयारी कर रहीं थीं. रियो ओलम्पिक में कांस्य पदक जीत कर हिंदुस्तान पहुंची साक्षी मालिक का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ.

दिल्ली में लोग घंटों से ढोल नगाड़ों, फूल मालाओं और गुलदस्ते के साथ देश का नाम ऊंचा करने वाली इस बेटी का इंतज़ार कर रहे थे...साक्षी का पूरा परिवार उन्हें लेने आया था. सुबह क़रीब 4 बजे जब साक्षी एयरपोर्ट से बाहर आई तो यहाँ मौजूद हर व्यक्ति उनकी एक झलक पाने को बेताब दिखा...

उनके स्वागत कि लिए यहाँ हरियाणा के कई नेता भी पहुंचे. सुरक्षा के कड़े घेरे में साक्षी को एयरपोर्ट से निकला गया. रियो से शुरू हुआ ये जश्न अब रोहतक जाएगा परिवार की माने तो वहां का माहौल किसी मेले से कम नहीं है. पूरा शहर इस ख़ुशी से जश्न में डूबा है.

रियो से कांस्य पदक जीत कर भारत वापस लौटी साक्षी मालिक ने आजतक से ख़ास बातचीत में कहा कि जब वो ओलम्पिक में जा रही थी तो उन्हें कम लोग जानते थे लेकिन आज एयरपोर्ट पर लोगों की भीड़ थी. लोग उनके पोस्टर लेकर खड़े थे जो बहुत अच्छा लगा. इसके अलावा घरवालों की ख़ुशी देख कर भी वो काफ़ी ख़ुश हैं.

साक्षी मलिक ने कहा कि देश में जो माहौल बदला है उससे उनका भी हौसला बढ़ा है. उनका मानना है कि इस मेडल से देश में लड़कियों को और प्रोत्साहन मिलेगा. पदक के बाद साक्षी पर ढेरों इनामों की बरसात हुई है लेकिन घर वालों ने क्या दिया इस सवाल पर उनका जवाब था कि अभी घरवालों से इनाम मिलना बाक़ी है. इस पदक से आत्मविश्वास से भरी साक्षी ने कहा कि अगले ओलम्पिक में स्वर्ण पदक लाने की पूरी कोशिश रहेगी.

भविष्य की योजनाओं के सवाल पर साक्षी ने कहा कि फिलहाल वह कुछ दिन आराम करेंगी. इसके बाद वह ट्रेनिंग शुरू कर देंगी. उन्होंने यह भी कहा कि जो कुछ हासिल हुआ है वह उससे खुश हैं. वह उम्मीद करती हैं कि इससे कई लोग, खासकर लड़कियां प्रेरणा लेंगी.

साक्षी ने 'आज तक' से खास बातचीत में कहा कि वह टोक्यो ओलंपिक्स में इससे भी ज्यादा मेहनत करेंगी ताकि गोल्ड मेडल जीत सकें. साक्षी बोलीं कि अभी तक उन्हें खान-पान को लेकर बेहद सख्ती से रहना पड़ता था लेकिन अब वह घर का खाना खाएंगी.
अन्य ओलिंपिक लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack