Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बुलंदशहर गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट पहुंची पीड़ित लड़की, आजम खान के खिलाफ दर्ज हो केस

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 13, 2016, 14:00 pm IST
Keywords: Bulandshahr gangrape   Minor victim   SC   FIR against Azam Khan   बुलंदशहर गैंगरेप   सुप्रीम कोर्ट   पीड़ित लड़की   आजम खान   बुलंदशहर गैंगरेप केस  
फ़ॉन्ट साइज :
बुलंदशहर गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट पहुंची पीड़ित लड़की, आजम खान के खिलाफ दर्ज  हो केस नई दिल्लीः बुलंदशहर गैंगरेप मामले में 14 साल की पीड़ित लड़की ने शनिवार  को सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली है। इस याचिका में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर केस दर्ज करने को कहा गया है.

आजम खान के साथ ही उन पुलिसवालों पर भी कार्रवाई करने को कहा गया है जिन्होंने पीड़ित परिवार की मदद नहीं की थी। याचिका में केस को दिल्ली ट्रांसफर करने की भी मांग की गई है.

इसके साथ ही पीड़ित लड़की यह भी चाहती है कि कोर्ट उसके परिवार की सुरक्षा, उसकी पढ़ाई और दूसरी जगह घर दिलवाने में भी मदद करे और जांच पर अपनी निगरानी भी रखे।

आजम खान के खिलाफ क्यों की शिकायत: दरअसल बुलंदशहर में यह घटना होने के बाद सपा के नेता आजम खान ने इस मामले में राजनीतिक एंगल की बात कही थी.

आजम खान ने कहा था, ‘हमें इस बात की भी जांच करनी चाहिए कि कहीं यह पूरा विवाद किसी विपक्षी तत्‍व ने सरकार को बदनाम करने के लिए तो नहीं पैदा किया है। जो लोग सत्‍ता हासिल करना चाहते हैं, वे राजनैतिक फायदे के लिए किसी भी हद तक गिर सकते हैं.

'मुजफ्फरनगर, शामली और कैराना हो सकता है, तो यह क्‍यों नहीं? सत्‍ता के लिए राजनेता लोगों की हत्‍या कराते हैं, दंगे भड़काते हैं, निर्दोष लोगों को मारते हैं, इसलिए सच का सामने आना बहुत जरूरी है.’

गौरतलब है कि महिला और उसकी बेटी 29 जुलाई की रात अपने परिवार के साथ शाहजहांपुर से आ रही थीं। बुलंदशहर में एंट्री करते ही किसी ने उनकी कार को लोहे की रॉड से चोट किया। जैसे ही चालक ने गाड़ी रोकी, वैसे ही बंदूक की नोक पर बदमाशों ने उन्हें बंधक बना लिया.

परिवार के साथ लूटपाट की गई । बदमाश 35 साल की महिला और उसकी बेटी को दूर तक घसीटकर ले गए और उनके साथ तीन घंटे तक गैंगरेप किया।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल