Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

सलमान खान काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर हाईकोर्ट से बरी

सलमान खान काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर हाईकोर्ट से बरी नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार को जोधपुर हाईकोर्ट ने काला हिरण शिकार के दोनों मामलों में बरी कर दिया है. हाईकोर्ट ने सलमान खान पर लगी पांच साल और एक साल की सजा को भी खत्म कर दिया है. अब सलमान खान जेल नहीं जाएंगे. 18 साल पुराने इस मामले में अब ‘सुल्तान’ को बड़ी राहत मिल गई है.

आज कोर्ट में सलमान खान मौजूद नहीं थे. इस मामले पर सुनवाई के लिए आज  सलमान की बहन अलविरा जोधपुर हाईकोर्ट पहुंची थीं.

आपको बता दें कि इस मामले में निचली अदालत ने 10 अप्रैल को सलमान खान को दोषी ठहराया था और पांच साल जेल की सजा सुनाई थी. अब जोधपुर हाईकोर्ट ने उस फैसले को पलटते हुए उन्हें इस केस से बरी कर दिया है.

इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए सलमान खान के पिता सलीम खान ने एबीपी न्यूज़ से कहा है कि ‘मैं 15 साल से चुप हूं और अब भी चुप रहूंगा.’

अभिनेता रजा मुराद ने इस पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ‘मैं सलमान से यही कहूंगा कि आप दोनों मामलों से बरी हो गए हैं अब शादी कर लीजिए.’

इससे पहले जब सलमान खान इस मामले में सुनवाई के लिए पहुंचे थे तो उन्होंने कहा था कि ‘मैं निर्दोष हूं.’

क्या था पूरा मामला

आपको बता दें कि ये मामला उस वक्त का है जब फिल्म ‘हम साथ साथ है’ की शूटिंग चल रही थी. सलमान पर आरोप है कि 28 सितंबर 1998 को उन्होंने दो चिंकारा के शिकार किए थे.  1998 में 1-2 अक्टूबर की रात दो काले हिरणों के शिकार से जुड़े इस मामले में सलमान के अलावा बॉलीवुड सितारे सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम भी आरोपी हैं.

सलमान और अन्य के खिलाफ कुल चार मामले जोधपुर पुलिस ने दर्ज किए थे. इनमें से तीन मामले काले हिरण के शिकार के थे जबकि एक मामला सलमान के खिलाफ अवैध हथियार का था.

सलमान खान पर कुल कितने केस-

  •     मुबई का हिट एंड रन केस अभी सुप्रीम कोर्ट में लंबित हैं
  •     भवाद हिरण शिकार केस में अभी बरी हुए हैं, इसमें एक साल की सजा सुनाई गई थी
  •     घोड़ा फार्म शिकार मामले में बरी हुए, दो हिरणों के शिकार में पांच साल की सजा सुनाई गई थी
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल