हिरासत में लिए डिप्टी सीएम सिसोदिया समेत आप के 60 विधायक

हिरासत में लिए  डिप्टी सीएम सिसोदिया समेत आप के 60 विधायक
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवास की तरफ जा रहे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पार्टी के 60 से अधिक विधायकों को आज हिरासत में ले लिया गया।विधायकों को सात रेस कोर्स रोड के पास निषेधाज्ञा के उल्लंघन के लिए हिरासत में लिया गया।पुलिस सिसोदिया समेत हिरासत में लिए गए सभी विधायकों को पार्लियामेंट थाने ले गई है।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा था कि मोदी जी आपकी हमसे दुश्मनी है। हमें गिरफ्तार कर लो पर दिल्ली के काम मत रोको। हम सब आपके सामने सरेंडर करने आ रहे हैं। शिकायत में आरोप है कि उपमुख्यमंत्री ने कारोबारियों को धमकाया।

दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर एमके मीणा ने कहा, 'कोई भी अगर नियम का उल्लंघन करेगा तो उस पर कार्रवाई होगी. ऐसी जानकारी मिली है कि ये लोग दोबारा पीएम निवास की ओर जा सकते हैं. इसलिए अभी हिरासत में लिया गया है।'

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ फल एवं सब्जी मंडी के प्रधान और अन्य लोगों ने गाजीपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आज पीएम निवास जाकर सरेंडर करेंगे।मोदी जी! आपने गिरफ्तार कर पार्लियामेंट थाने में रखा है, हम सब तिहाड़ जाने को तैयार हैं बस अब दिल्ली की जनता के काम मत रोकिए। 

गौरतलब है कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ गाजीपुर थाने में शिकायत दर्ज हुई है। फल एवं सब्जी मंडी के प्रधान और अन्य लोगों ने सिसोदिया के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में आरोप है कि उपमुख्यमंत्री ने कारोबारियों को धमकाया।फिलहाल सिसोदिया के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं हुआ है।पार्टी का मानना है कि पीएमओ के इशारे पर फर्जी मामलों में पुलिस द्वारा विधायकों को परेशान किया जा रहा है।
 
7 आरसीआर जाने से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के विधायकों को अपने घर बैठक के लिए बुलाया। बैठक में कपिल मिश्रा, गोपाल राय, सतेंद्र जैन सहित कई विधायक केजरीवाल के घर पहुंचे। मनीष सिसोदिया का कहना है कि वह गाजीपुर मंडी में सरप्राइज इंस्पेक्शन के लिए गए तो वहां उन्होंने अवैध कारोबार चला रहे लोगों को देखा।
 
आज मैं गाजीपुर मंडी में सरप्राइज़ इंस्पेक्शन के लिए गया तो वहां अवैध कारोबार चला रहे कुछ लोगों ने मेरे खिलाफ धमकी देने की शिकायत करा दी।1/2
 
अवैध कारोबार चला रहे कुछ लोगों ने उनके खिलाफ धमकी देने की शिकायत करा दी। उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि मुझे यकीन है कि मोदी जी कल मेरे खिलाफ रंगदारी, हिंसा, लड़की छेड़ने जैसे आरोपों में बदलवाकर मुझे भी गिरफ्तार करने का इंतजाम कर लेंगे।
 
गौरतलब है कि गाज़ीपुर मंडी के प्रधान सुरेंद्र गोस्वामी ने दिल्ली के सीएम को चिट्ठी लिखकर इस बाबत शिकायत दर्ज की थी जिसमें उन्होंने लिखा, ‘हमारी आपसे प्रार्थना है कि श्री मनीष सिसोदिया जो कि दिल्ली के डिप्टी सीएम पद पर हैं। 
 
वो हमारे साथ कोई भी गलत व्यवहार करवा सकते हैं। हमारे लिए ये चिंता का विषय है. हमारी चिंता को दूर करते हुए उनके खिलाफ कार्यवाही की जाये।
अन्य दिल्ली, मेरा दिल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल