Tuesday, 25 February 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

कर्नाटक में जन्मी दुनिया की सबसे वजनी बच्ची

जनता जनार्दन डेस्क , May 26, 2016, 12:33 pm IST
Keywords: Heaviest Baby   Twice the size   Hassan   Karnataka   miracle   भारी बेबी   दो बार आकार   हसन   कर्नाटक   चमत्कार  
फ़ॉन्ट साइज :
नई दिल्ली: जब वो जन्मीं तो उसका वजन इतना था जितना किसी छह महीने के बच्चे का होता है. कर्नाटक के हसन में जन्मी ये बच्ची दुनिया की सबसे वजनी बच्ची है. ये बच्ची सामान्य नवजात बच्चों की तुलना में आकार में भी दोगुनी है.

बच्ची का जन्म ऑपरेशन से हुआ है. हालांकि अभी तक बच्ची को कोई नाम नहीं दिया गया है लेकिन आश्चर्य की बात ये है कि बच्ची की मां नंदि‍नी महज 19 साल की हैं.

इससे पहले मेसाच्यूसेट्स में 2014 में जन्मी बच्ची कैरिसा के नाम ये रिकॉर्ड था. स्थानीय डॉक्टर वेंकटेश राजू का कहना है कि उनके 25 साल के करियर में ये पहला मौका है जब उन्होंने इतनी वजनी बच्ची को जन्म लेते देखा है.

वो कहते हैं ये किसी चमत्कार से कम नहीं है क्योंकि डिलीवरी पूरी तरह से सामान्य थी. बच्ची की डिलीवरी कराने वाली गायनेकोलॉजिस्ट पूर्णिमा मनु का कहना है कि ये किसी चमत्कार और आश्चर्य से कम नहीं है. सर्जरी आधे घंटे तक चली. मधु का कहना है कि बच्ची जितनी वजनी और लंबी है उतनी ही सुंदर भी.

बच्ची के जन्म से पहले नंदिनी को किसी भी तरह की कोई हेल्थ प्रॉब्लम नहीं थी. उनका ब्लड प्रेशर, शुगर लेवल सबकुछ नॉर्मल था. फिलहाल मां और बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ हैं.
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack