'एक मिनट की प्रसिद्धि' की सोच से बढ़ रहे रिएलिटी शो !

जनता जनार्दन संवाददाता , Jul 16, 2011, 14:59 pm IST
Keywords: नई दिल्ली   new delhi   अभिनेत्री किरण खेर   Actress Kiron Kher   टेलीविजन   television   रिएलिटी कार्यक्रमों   reality programs   
फ़ॉन्ट साइज :
'एक मिनट की प्रसिद्धि' की सोच से बढ़ रहे रिएलिटी शो !

नई दिल्ली: अभिनेत्री किरण खेर का कहना है कि टेलीविजन पर रिएलिटी कार्यक्रमों में दुनियाभर के लोग एक मिनट की प्रसिद्धि पाने के लिए किसी महामारी की तरह फैलने की बीमारी से ग्रस्त हो रहे हैं। किरण रिएलिटी शो 'इंडियाज गॉट टैलेंट' के तीसरे संस्करण में जज के तौर पर शामिल होंगी।

किरण का कहना है "इस समय टेलीविजन पर रिएलिटी कार्यक्रम किसी महामारी की तरह फैल गए हैं और दुनियाभर के प्रतिभाशाली लोग भी सामने आ रहे हैं। लोग एक मिनट की प्रसिद्धि पाने की अवधारणा से ग्रस्त हो रहे हैं। यह टेलीविजन माध्यम की एक परेशानी है। पूरी दुनिया किसी न किसी कारण से टेलीविजन पर दिखने के लिए दीवानी है।"

वह कहती हैं, "न सिर्फ भारत में बल्कि पश्चिम में भी ऐसे ही 'जेरी स्प्रिंगर' जैसे कार्यक्रम होते हैं, जहाँ लोग आते हैं और गालियां देते हैं, वे अपने कपड़े उतार फेंकते हैं, वह प्रसिद्धि हासिल करने के लिए हर सम्भव उपाय करते हैं।"

किरण को 'सरदारी बेगम' (1996), 'बारीवाली' (1999), 'दोस्ताना' (2008), 'देवदास' (2002) जैसी फिल्मों में अभिनय के लिए जाना जाता है।

कलर्स चैनल के रिएलिटी शो 'इंडियाज गॉट टैलेंट' के सम्बंध में बताते हुए किरण ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों ने ग्रामीण भारत के लिए दरवाजे खोले हैं।

वह कहती हैं, "इस कार्यक्रम ने न केवल उनके लिए खिड़की खोली है बल्कि हमारे लिए भी दरवाजे खोले हैं। मुझे वहाँ बैठने और देश की विविधताओं का हिस्सा बनने का मौका मिला है।

यहाँ हमें लोगों की ऐसी कलात्मक विविधताओं से रूबरू होने का अवसर मिलेगा जिन्हें शायद हम कभी नहीं देख पाते।"

उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम देश के कोने-कोने से आने वाले लोगों के मुख्यधारा में प्रवेश के लिए दरवाजा खोलेगा और साथ ही मुख्यधारा के भारत को यह दिखाएगा कि असली भारत क्या है।

वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack