कान फेस्टिवल में 15 साल पूरे करेंगी ऐश्वर्या राय

जनता जनार्दन डेस्क , Apr 27, 2016, 14:24 pm IST
Keywords: Bachchan   Aishwarya Rai Bachchan bahu   Cannes Film Festival   बच्चन परिवार   बहू ऐश्वर्या राय बच्चन   कान फिल्म महोत्सव  
फ़ॉन्ट साइज :
कान फेस्टिवल में 15 साल पूरे करेंगी ऐश्वर्या राय मुंबई: बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन इस साल कान फिल्म महोत्सव में भारत के प्रतिनिधित्व के 15 साल पूरे करेंगी. साल 2002 में कान में पहली बार प्रतिनिधित्व करने वालीं 42 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि उनकी यात्रा बहुत सुंदर रही है.

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘लॉरियल पेरिस और भारत का खासतौर पर ऐसे मंच पर प्रतिनिधित्व करना अत्यधिक सम्मान की बात है जो विश्व सिनेमा को और सुंदरता को समानता से सम्मान देता है.' ऐश्वर्या राय 13-14 मई को समारोह में शामिल होंगी, वहीं एक और अंबेसेडर सोनम कपूर 15-16 मई को शामिल होंगी.

एक सवाल के जवाब में ऐश ने कहा कि वह कान फिल्मोत्सव के लिए अपने अंदाज और पहनावे को लेकर परेशान नहीं हैं. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी आगामी फिल्म ‘सरबजीत' के लिए कान फिल्म महोत्सव एक अच्छा मंच होगा.

आपको बता दें कि  फिल्म ‘सरबजीत' भारतीय किसान सरबजीत की बायोपिक फिल्‍म होगी जिसमें ऐश्‍वर्या उनकी बहन दलबीर कौर का किरदार निभायेंगी. फिल्‍म में उनका लुक बेहद साधारण और किरदार बेहद दमदार होगा. फिल्‍म में सरबजीत का किरदार रणदीप हुड्डा ने निभाया है. फिल्‍म में उनका लुक पहले ही दर्शकों को हैरान कर चुका है.

उल्लेखनीय है कि कि सरबजीत को आतंकवाद के कथित आरोप में पाकिस्तान की जेल में कैद कर रखा गया था. 22 वर्षों तक जेल में रहने के बाद उनपर हमला हुआ और उनकी मौत हो गई. इस दौरान उनपर कई तरह के अत्‍याचार भी किये गये थे.

यह ओमंग कुमार की दूसरी बायोपिक फिल्‍म होगी. पहले 'सरबजीत' 26 मई को रिलीज होनेवाली थी लेकिन अब इसके रिलीज डेट में बदलाव करते हुए इसे 20 मई को सिनेमाघरों के पर्दे पर पेश करने का निर्णय लिया गया है.
अन्य चर्चित कलाकार लेख
वोट दें

क्या 2019 लोकसभा चुनाव में NDA पूर्ण बहुमत से सत्ता में आ सकती है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack