Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

रामदेव के फूड पार्क में सीआईएसएफ के 34 कमांडो तैनात

रामदेव के फूड पार्क में सीआईएसएफ के 34 कमांडो तैनात नई दिल्ली: अर्धसैनिक बल सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) ने योग गुरु बाबा रामदेव के हरिद्वार स्थित फूड पार्क में हर समय सुरक्षा मुहैया कराना शुरू कर दिया है जिसके तहत प्रतिष्ठान में करीब तीन दर्जन सशस्त्र कमांडो तैनात किए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि इस साल की शुरूआत में हर समय सुरक्षा तैनाती के केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद असिस्टेंट कमांडेंट रैंक के एक अधिकारी के प्रभार में 34 कमांडो के एक दस्ते ने 22 मार्च को प्रतिष्ठान में कार्यभार संभाल लिया। केंद्र इस तरह की सुरक्षा इंफोसिस जैसी निजी कंपनियों को मुहैया कराता रहा है।

वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क प्राइवेट लिमिटेड ने ‘पूर्ण भुगतान’ की तैनाती के तहत सीआईएसएफ कर्मियों के रहन-सहन के लिए बैरक सहित साजो सामान उपलब्ध कराए हैं।

अधिकारियों ने इससे पहले कहा था कि कई एकड़ में फैले फूड पार्क में सुरक्षा तैनाती पर हर साल करीब 40 लाख रुपए का खर्च आने का आकलन किया गया है और बैरक, शस्त्रागार एवं वाहन जैसी साजो समान की सुविधाएं ‘असामी’ उपलब्ध कराएगा।

पिछले साल प्रतिष्ठान के बाहर विरोध प्रदर्शन होने के बाद ‘अस्थायी तौर पर’ वहां सीआईएसएफ का एक दस्ता सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था। प्रतिष्ठान पर संभावित सुरक्षा खतरों को देखते हुए इस साल की शुरूआत में गृह मंत्रालय ने वहां ‘स्थायी’ तैनाती का आदेश दिया था।
अन्य अर्द्धसैनिक बल लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल