शांति प्रस्ताव पर आईएस ने रविशंकर को भेजी सिर कटे शव की फोटो

शांति प्रस्ताव पर आईएस ने रविशंकर को भेजी सिर कटे शव की फोटो अगरतला: आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने कहा कि उन्होंने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जब शांति वार्ता का संदेश भेजा तो आतंकी संगठन ने एक सिर कटे शख्स की तस्वीर भेजकर हमारे प्रयास को झिड़क दिया।

मीडिया से बातचीत में रविशंकर ने कहा, ‘मैंने हाल ही में इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) के साथ बातचीत शुरू करने की कोशिश की थी। लेकिन उन लोगों ने मुझे एक शख्स के सिर कटे शव की तस्वीर भेज दी। इसके साथ ही आईएसआईएस के साथ मेरे शांति वार्ता के प्रयास का अंत हो गया।’

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि आईएसआईएस कोई शांति वार्ता नहीं चाहता। इसलिए उससे सेना को निपटना चाहिए।’ तीन दिवसीय त्रिपुरा दौरे के बाद रविशंकर गुरुवार को यहां से कोलकाता के लिए रवाना हो गए। राज्य भर में कई बैठकें करके उन्होंने देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में शांति लाने की आवश्यकता पर जोर दिया। आध्यात्मिक गुरु ने क्षेत्र के उग्रवादी संगठनों से सरकार से शांति वार्ता करने का आग्रह किया।

59 वर्षीय रविशंकर ने कहा कि उनका मकसद सभी संस्कृतियों, धर्मों, मतों और विचारधाराओं को एक साथ जोड़ना है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण ने दिल्ली के यमुना खादर में पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के आरोप में ‘आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन’ पर जो पांच करोड़ रुपये जुर्माना लगाने का फैसला दिया था, वह राजनीति से प्रेरित था।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल