करिश्‍मा और संजय में तलाक, बच्‍चे रहेंगे मां के साथ

जनता जनार्दन डेस्क , Apr 09, 2016, 13:41 pm IST
Keywords: Karishma Kapoor   Sanjay Kapoor   Karishma and Sanjay   करिश्मा कपूर   संजय कपूर   करिश्मा और संजय  
फ़ॉन्ट साइज :
करिश्‍मा और संजय में तलाक, बच्‍चे रहेंगे मां के साथ नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर और उनके पति संजय कपूर की आखिरकार तलाक पर सहमति हो गई है. इसके अलावा करिश्मा कपूर ने बच्चों की कस्टडी की जंग भी जीत ली है. सुप्रीम कोर्ट की ओर से करिश्मा को अपने दोनों बच्चों समायरा और कियान को अपने साथ रखने की इजाजत दे दी गई है.

बच्चों की कस्टडी चाहे करि‍श्मा के पास है लेकिन कोर्ट की ओर से संजय कपूर को भी अपने बच्चों से मिलने का अधिकार दे दिया गया है, वह महीने में दो वीकेंड अपने बच्चों के साथ बिता सकते हैं.

गौरतलब है कि करिश्मा ने संजय कपूर संग तलाक पर अपनी सहमति नहीं देते हुए कुछ आर्थ‍िक मुद्दे उठाए थे. इसके चलते उन्होंने संजय कपूर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और घरेलू हिंसा का केस भी दायर किया था. अब इस मामले में तलाक के लिए सहमति के तौर पर करिश्मा कपूर को संजय कपूर का मुंबई स्थि‍त घर दिया जाएगा और बच्चों का आधा खर्चा भी संजय कपूर उठाएंगे.

संजय कपूर ने बच्चों के खर्चे के लिए 14 करोड़ रुपये का बॉन्ड खरीदा है जिसके चलते वह हर महीने बच्चों के खर्च के लिए 10 लाख रुपये अदा करेंगे. इसी एवेज में करिश्मा दो हफ्तों के अंदर संजय कपूर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और घरेलू हिंसा का केस भी वापिस ले लेंगी.

करिश्मा साल 2003 में संजय कपूर संग शादी के बंधन में बंधी थीं. इस रिश्ते में अनबन के चलते दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया और साल 2010 में करिश्मा संजय का घर छोड़ हमेशा के लिए मुंबई शि‍फ्ट हो गईं थीं.
अन्य चर्चित कलाकार लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल