Saturday, 20 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पीएम मोदी फिर 'टाइम' की सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में

पीएम मोदी फिर 'टाइम' की सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में न्यूयार्क: कूटनीति के लिए अक्सर सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले नरेंद्र मोदी को ‘इंटरनेट स्टार’ बताते हुए ‘टाइम’ पत्रिका ने कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री इंटरनेट पर सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों में शामिल हैं।

पिछले साल पाकिस्तान दौरे के बारे में ट्विटर पर मोदी की अपरापंगत घोषणा का हवाला देते हुए पत्रिका ने उन्हें इस साल लगातार दूसरे वर्ष गैर सूचीबद्ध सूची (अनरैन्क्ड लिस्ट) में ‘इंटरनेट पर सर्वाधिक प्रभावी 30 लोगों’ में शामिल किया है।

इस सूची में अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी के दावेदार डोनाल्ड ट्रम्प, रियलिटी टीवी स्टार किम कारदाशियां एवं उनके पति कान्ये वेस्ट, लेखिका जे के रॉलिंग, पूर्व ओलंपिक एथलीट केटलिन जेनर और फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो शामिल हैं।

इंटरनेट पर सर्वाधिक प्रभावी लोगों की अपनी दूसरी सालना सूची के लिए टाइम ने कहा कि उसने सोशल मीडिया पर प्रतियोगियों के वैश्विक प्रभाव और सुखिर्यों में बने रहने की उनकी क्षमता को ध्यान में रखा।

मोदी के बारे में टाइम ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता मोदी ट्विटर पर अपने 1.8 करोड़ फॉलोअर और फेसबुक पर 3.2 करोड़ लाइक्स के साथ ‘इंटरनेट स्टार’ हैं। पत्रिका ने खबरें बताने और कूटनीति के लिए मोदी द्वारा सोशल मीडिया का इस्तेमाल किए जाने का भी हवाला दिया।
अन्य किताबें लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल