अब होली और दिवाली पर होगी पाकिस्तान में छुट्टी

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 16, 2016, 12:42 pm IST
Keywords: Pakistan   Holi   Diwali   Easter   Minority   Public holidays   National Assembly   पाकिस्तान   होली   दिवाली   ईस्टर   अल्पसंख्यक समुदाय   सार्वजनिक अवकाश   नेशनल असेंबली   
फ़ॉन्ट साइज :
अब होली और दिवाली पर होगी पाकिस्तान में छुट्टी इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अब होली, दिवाली और ईस्टर के मौके पर अल्पसंख्यक समुदायों के लिए सार्वजनिक अवकाश होगा।

नेशनल असेंबली में एक प्रस्ताव पारित किया गया जिससे देश के हिंदू और ईसाई समुदायों के लिए होली, दिवाली और ईस्टर के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने का रास्ता साफ हो गया।

पीएमएल-एन के हिंदू सांसद रमेश कुमार वांकवानी ने प्रस्ताव पेश किया और कहा कि सरकार को होली, दिवाली और ईस्टर पर अल्पसंख्यकों के लिए छुट्टियां घोषित करने के लिए कदम उठाना चाहिए।

धार्मिक मामलों के राज्य मंत्री पीर अमीनुल हसनत शाह ने सदन में कहा कि गृह मंत्रालय सरकारी संस्थानों के प्रमुखों को पहले ही अनुमति दे चुका है कि वे अल्पसंख्यकों को उनके त्यौहारों पर छुट्टियां दें।

पाकिस्तान की नेशनल असेंब्ली ने मंगलवार को होली, दिवाली और ईस्टर को देश के अल्पसंख्यकों के लिए अवकाश घोषित करने के वास्ते कदम उठाने का एक प्रस्ताव पारित किया।

सूचना मंत्री परवेज राशिद ने कहा कि पाकिस्तान में दुनिया के किसी देश से अधिक सार्वजनिक अवकाश हैं, ऐसे में अवकाशों की संख्या की समीक्षा करने की जरूरत है।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल