Sunday, 17 November 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

रेल बजट एक दूरदर्शी कदम, इससे बढ़ते भारत को मिलेगी और गति: शिवराज सिंह चौहान

रेल बजट एक दूरदर्शी कदम, इससे बढ़ते भारत को मिलेगी और गति: शिवराज  सिंह चौहान भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोदी सरकार द्वारा आज संसद में पेश किए गए रेल बजट में तेजस, उदय, हमसफर एक्सप्रेस जैसी सुपरफास्ट रेलगाडिय़ां देने को एक दूरदर्शी कदम बताते हुए कहा कि इससे बढ़ते भारत को और गति मिलेगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज ट्वीट किया कि तेजस, उदय, हमसफर एक्सप्रेस जैसी सुपरफास्ट ट्रेनें सुरेश प्रभु और प्रधानमंत्री का दूरदर्शी कदम है। इनसे बढ़ते भारत को और गति मिलेगी।

भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन को आधुनिक बनाने के लिए रेल मंत्री का आभार मानते हुए उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के विकास में नया अध्याय जुड़ेगा।

चौहान ने कहा कि रेल किराया नहीं बढ़ाते हुए गरीबों के लिए दीनदयाल कोच, अंत्योदय एक्सप्रेस एवं दिव्यांगों के लिए अलग टॉयलेट जैसी व्यवस्था राजग सरकार की मानवीय पहल है।

रेल बजट को आमजन का बजट बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं एवं बच्चों की सुविधाओं पर इसमें विशेष जोर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि रेलवे के आधुनिकीकरण पर इस बजट में दिए गए जोर की वजह से यह जनता की आकांक्षा पर दूर तक खरा उतरेगा और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा। यात्रियों को केन्द्र में रखकर पेश किए गए इस बजट से दक्षता बढ़ेगी और व्यवस्था की जवाबदेही भी बढ़ेगी।
अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack