Wednesday, 24 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जाटों को विशेष प्रावधान के तहत आरक्षण दिया जाएगा: खट्टर

जाटों को विशेष प्रावधान के तहत आरक्षण दिया जाएगा: खट्टर रोहतक: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने राज्य में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को मिलने वाला 27 प्रतिशत आरक्षण कोटा में छेड़छाड़ से इनकार करते हुए कहा कि जाटों को एक अलग प्रावधान के तहत आरक्षण दिया जाएगा।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, राज्य सरकार ओबीसी के 27 प्रतिशत आरक्षण कोटा में छेड़छाड़ नहीं करेगी। सरकार उनके आरक्षण के लिए एक विशेष प्रावधान बनाएगी।

मुख्यमंत्री के रोहतक पहुंचने के साथ ही उनके सरकारी कार को गुस्साए लोगों ने घेर लिया और हिंसक स्थिति पर नियंत्रण करने में राज्य पुलिस की कथित नाकामी को लेकर ‘हरियाणा पुलिस मुर्दाबाद’ जैसे नारे लगाए।

खट्टर ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के एक करीबी सहयोगी के कथित ऑडियो क्लिप की तरफ इशारा करते हुए कहा कि इसकी गहनता से जांच की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘किसी भी राजनीतिक दल या संगठन से संबंधित किसी भी व्यक्ति की संलिप्ता पायी जाने पर उसे बख्शा नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री ने आगजनी एवं हिंसा की घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए लोगों से शांति और सब्र बनाए रखने की अपील की।उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पूरी जानकारी जुटाने के बाद लोगों को हुए नुकसान का आकलन करेगी।

खट्टर ने साथ ही कहा कि आंदोलन के दौरान मारे गए ‘निर्दोष लोगों’ के परिवारों को जांच के बाद दस -दस लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सरकार मृतकों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी।
अन्य चर्चा में लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल