Wednesday, 18 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

प्यार का इजहार करने के लिए शुरू हुआ 'लव वीक'

जनता जनार्दन डेस्क , Feb 08, 2016, 14:09 pm IST
Keywords: Valentine's Day   Valentine's Day 2014   Love   Valentine Week   Express love   वेलेंटाइन डे   वेलेंटाइन डे २०१६   प्यार   वैलेंटाइन वीक   प्यार का इजहार  
फ़ॉन्ट साइज :
प्यार का इजहार करने के लिए शुरू हुआ 'लव वीक' लखनऊ: वैलेंटाइन वीक के दौरान कोई प्यार का इजहार खुल्लम खुल्ला करेगा तो कोई चोरी छिपे। 7 फरवरी को  'रोज डे' के साथ शुरू हुए वैलेंटाइन वीक को लेकर युवाओं के दिल की धड़कनें बढ़ चुकी हैं।  

'रोज डे' से शुरू हुए इस हफ्ते के हर दिन को इन नामों से मनाया जाता है- रोज डे, प्रपोज डे, चॉक्लेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, किस डे, हग डे, और फिर वेलेंटाइन डे...

देश दुनिया में जिस वैलेंटाइन सप्ताह का नवयुवकों और नवयुवतियों को बेसब्री से इंतजार था, वह आज से शुरू हो गया है। अब 14 फरवरी तक हर दिन वैलेंटाइन के नाम रहेगा।

मान्यता है कि इस हफ्ते में लोग अपने पार्टनर को तरह तरह से लुभाने के बाद वैलेंटाइन डे पर उससे अपने प्यार का इजहार करते हैं।
         
पश्चिम की देन वेलेंटाइन वीक अब ज्यादातर मुल्कों के साथ पिछले कुछ सालों से छिटपुट विरोध के बीच भारत में भी काफी लोकप्रिय हो गया है।

इस सप्ताह को अपनी जिंदगी का हसीन और यादगार वीक बनाने के लिए उत्सुक युवाओं पर इस हफ्ते की खुमारी पूरी तरह छा चुकी है। सोशल नेटवर्किंग साइटों पर भी 'लव वीक' की बहार आई हुई है।
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack