Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

सुनंदा मामला: दिल्ली पुलिस को मिली अंतिम मेडिकल रिपोर्ट

सुनंदा मामला: दिल्ली पुलिस को मिली अंतिम मेडिकल रिपोर्ट नई दिल्ली: सुनंदा पुष्कर मौत मामले में विसरा नमूनों को लेकर दिल्ली पुलिस को एफबीआई प्रयोगशाला की रिपोर्ट पर मेडिकल बोर्ड की 'सलाह' प्राप्त हुई है। सुनंदा कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी थीं। इससे उनके मौत के कारणों की पहचान होनी है।

दिल्ली पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी ने एक ट्वीट में बताया, "दिवंगत सुनंदा मामले में मेडिकल बोर्ड की सलाह प्राप्त हुई है।" बस्सी ने बताया कि विशेष पुलिस आयुक्त दीपक मिश्रा प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

जनवरी 2014 में सुनंदा एक पांच सितारा होटल के कमरे में मृत पायी गयी थीं। मौत से एक दिन पहले सुनंदा का पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से अपने पति और कांग्रेस सांसद शशि थरूर से कथित संबंधों के कारण ट्वीटर पर विवाद हुआ था।

सुनंदा की मौत मामले में एम्स के मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट में मौत के कारण के तौर पर जहर की बात सामने आने के बाद जहर की पहचान के लिए बिसरा के नमूनों को पिछले साल फरवरी में वाशिंगटन डीसी में एफबीआई प्रयोगशाला भेजा गया था।

एफबीआई की रिपोर्ट में उसकी मौत के कारण के लिए ‘पोलोनियम जहर’ के सिद्धांत को वस्तुत: खारिज कर दिया था। हालांकि, दिल्ली पुलिस के किसी निष्कर्ष पर पहुंचने में असफल रहने पर आगे की जांच से पहले इस रिपोर्ट को मेडिकल बोर्ड को सौंप दिया था।

जांचकर्ताओं ने इस मामले में छह लोगों का पॉलीग्राफ परीक्षण किया था। इसमें थरूर के घरेलू सहायक नारायण सिंह, चालक बजरंगी और युगल के नजदीकी दोस्त संजय देवगन भी शामिल था। इस मामले में थरूर से भी पूछताछ की गयी थी।
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल